whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup जीतते ही क्या सच में रोहित शर्मा ने खाई पिच की मिट्टी? सचिन ने भी किया था ऐसा

T20 World Cup 2024: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया। बेहद रोमांचक और दिल की धड़कनें बढ़ा देने वाले इस मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका के जबड़े से जीत छीनकर वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमा लिया है। वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना सच होते देख रोहित शर्मा की आंखें नम हो गई और वह अलग अंदाज में खुशी मनाते नजर आए।
02:33 PM Jun 30, 2024 IST | mashahid abbas
t20 world cup जीतते ही क्या सच में रोहित शर्मा ने खाई पिच की मिट्टी  सचिन ने भी किया था ऐसा
Rohit Sharma

T20 World Cup 2024 में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर ट्रॉफी जीती तो पूरा देश खुशियों से झूम उठा। पूरे देश से पटाखे फोड़े जाने और जश्न मनाए जाने की तस्वीर सामने आने लगी। हर कोई टीम की इस उपलब्धि के रंग में डूबा हुआ था। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस का उत्साह चारों ओर नजर आ रहा है। वहीं, जीत के बाद इंडियन क्रिकेट टीम ने देर रात तक मैदान पर जश्न मनाया। तिरंगा लेकर मैदान के चारों ओर दौड़ने और फैंस का अभिवादन करते हुए खिलाड़ियों की तस्वीर सामने आ रही थी।

सबकी निगाहें अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर टिकी हुई थी। लेकिन विराट कोहली और रोहित शर्मा का जश्न कई मायनों में अलग था। विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कहकर लोगों को भावुक कर दिया तो दूसरी ओर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी ओर सभी को आकर्षित किया।

रोहित का था सपना

रोहित शर्मा का सपना था कि वो अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब जीतें। पिछले 2 बार वह फाइनल मैच में चैंपियन बनने से चूक गए थे। टी20 क्रिकेट का अपना आखिरी मैच खेल रहे कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे। इससे पहले सुपर-8 और सेमीफाइनल में वह अपने दम पर टीम को जीत दिलाकर यहां तक पहुंचे थे। अपने आखिरी टी20 मैच में बतौर कप्तान खिताब जीतने का सपना रोहित शर्मा ने आखिरकार पूरा कर लिया।

ये भी पढ़ें:- बड़े मैचों में लड़खड़ाने की जगह लड़ना सीखी साउथ अफ्रीका! World Cup में अब तक का प्रदर्शन

जीत मिलते ही जमीन पर लेटे

रोहित शर्मा जीत की खुशी में किस कदर भावनाओं में बह गए ये उन्हें खुद भी नहीं पता था। मैच की आखिरी गेंद पर जैसे ही भारत जीता वह जमीन पर लेट गए। साथी खिलाड़ी उनके पास पहुंचकर उनसे लिपट गए। रोहित शर्मा की आंख में खुशी के आंसू थे और उनकी खुशी साफतौर पर नजर भी आ रही थी। उनकी आंखें नम थी।

गाड़ दिया झंडा

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा बारबाडोस के मैदान पर भारत का तिंरगा लेकर पहुंच गए। उन्होंने मैदान पर तिरंगा को गाड़ दिया। BBCI सचिव जय शाह ने वर्ल्ड कप से पहले एक बयान में कहा था कि रोहित की कप्तानी में हम बारबाडोस में भारत का झंडा गाड़ेंगे। रोहित ने जय शाह की बात को सच करते हुए मैदान पर भारत का झंडा गाड़ दिया। उनके साथ जय शाह भी उस वक्त वहां मौजूद थे।

पिच की मिट्टी को भी चखा

ICC ने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पिच की मिट्टी को चखते हुए नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा के आवभाव से साफ है कि वह बेहद खुश हैं और इस यादगार पल को कभी भी भूलना नहीं चाहते हैं। ये जीत ऐतिहासिक है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी अपने आखिरी मैच में पिच को नमन किया था

ये भी पढ़ें:- Video: T20 WC 2024 में इन 5 खिलाड़ियों ने तहलका मचाया, ऐसे भारत को चैंपियन बनाया

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित के बाद अब कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान, लिस्ट में 4 खिलाड़ी शामिल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो