खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup ट्रॉफी लेकर कब लौटेगी भारतीय टीम? जानें क्या है तैयारी

T20 World Cup 2024 का खिताब भारत ने अपने नाम किया है। टीम की इस जीत से क्रिकेट फैंस खुशी से झूम रहे हैं। हर किसी को इंतजार है कि जल्द ही भारतीय टीम वापस लौटे। बीसीसीआई भी टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ लौटने वाले अपने हीरोज का स्वैग से स्वागत करने की तैयारी कर रहा है।
08:53 AM Jul 01, 2024 IST | mashahid abbas
Team India
Advertisement

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम कब लौटेगी? ये सवाल हर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के मन में रह रहकर उठ रहा है। भारतीय टीम के प्रशंसक अपने हीरोज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोगों के मन में ये भी सवाल है कि आखिर भारतीय टीम वापस लौटने के बाद कैसे जश्न मनाएगी। कप्तान समेत सभी खिलाड़ी एयरपोर्ट से कहां जाएंगे और भारत में उनका स्वागत किस तरह से होगा। आइए हम इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कि भारतीय टीम का स्वागत कैसे होगा और वह यहां लौटने के बाद सबसे पहले क्या करेंगे।

Advertisement

अभी कहां है टीम

मौजूदा समय में भारतीय टीम बारबाडोस में ही है। वहां पर अभी 30 जून की रात है। फाइनल मैच के लिए 30 जून का दिन रिजर्व डे रखा गया था। तय शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम को 1 जुलाई को बारबाडोस से न्यूयॉर्क और फिर न्यूयॉर्क से दुबई होते हुए भारत लौटना था। लेकिन अब खबर आ रही है कि भारतीय टीम बारबाडोस से सीधा नई दिल्ली के लिए चार्टर प्लेन के जरिए उड़ान भरेगी। ऐसे में भारतीय टीम मंगलवार की शाम या देर रात तक भारत पहुंच सकती है। हालांकि टीम के सपोर्टिंग स्टॉफ व अन्य लोग न्यूयॉर्क और दुबई होते हुए ही भारत लौटेंगे। वह 3 जुलाई की दोपहर तक भारत लौट सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने रवींद्र जडेजा के संन्यास पर किया रिएक्ट, फील्डिंग पर कही बड़ी बात 

क्या आज रवाना होगी भारतीय टीम

भारतीय टीम बारबाडोस में है। बारबाडोस में इस समय एक तूफान की एंट्री हो रही है। इस कारण 1 दिन के लिए एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। यह तूफान पर ही निर्भर करेगा कि भारतीय टीम आज रवाना हो पाएगी या नहीं। अगर तूफान भीषण हुआ तो भारतीय टीम 24-36 घंटे के बाद उड़ान भरेगी।

Advertisement

निकाला जा सकता है विजयी जुलूस

2007 के वर्ल्ड कप में जब भारतीय टीम विश्व विजेता बनी थी तो टीम का स्वैग से स्वागत किया गया था। भारतीय टीम के खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट से खुली बस में सवार होकर ट्रॉफी के साथ निकले थे। ऐसा ही 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी हुआ था। माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस बार भी ट्रॉफी के साथ खुली बस में सवार होकर विजयी जुलूस निकाल सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें - ICC की वर्ल्ड कप टीम में 1 या 2 नहीं 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, देखें पूरी टीम

प्रधानमंत्री से मिलेंगे खिलाड़ी

भारतीय टीम वेस्टइंडीज से सीधा दिल्ली एयरपोर्ट आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम मंगलवार की दोपहर तक वापस आ सकती है। एयरपोर्ट पर ही बीसीसीआई के अधिकारी टीम का स्वागत करेंगे। इसके बाद सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यालय में सम्मानित कर सकते हैं। इसके बाद टीम खुली बस में सवार होकर दिल्ली में विजयी जुलूस भी निकाल सकती है।

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर-अफरीदी ने भारत की जीत पर किया रिएक्ट, रोहित-कोहली के लिए कही ये बड़ी बात 

रोहित, कोहली और द्रविड़ की तारीफ

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों से फोन पर बात की थी। प्रधानमंत्री ने टीम की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी थी। इसके बाद उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर भी ट्वीट किया। इसमें उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को उत्कृष्टता का प्रतीक बताया। कहा कि रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को ये मौका दिया है।

प्रधानमंत्री ने विराट कोहली के लिए लिखा कि क्रिकेट के सभी प्रारूप में विराट ने अपने आपको साबित किया है। फाइनल मैच की पारी याद रखी जाएगी। टी20 क्रिकेट को विराट कोहली की कमी हमेशा खलेगी। वहीं, राहुल द्रविड़ के लिए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी हूं। हम उन्हें वर्ल्ड कप उठाते देखकर बेहद खुश हैं।

ये भी पढ़ें: Video: ‘सोचा नहीं था T20I से संन्यास लूंगा’, रोहित शर्मा को आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला? 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या सूर्यकुमार यादव का पैर बाउंड्री से हो गया था टच? विरोधियों को नहीं पच रही भारत की जीत! 

Advertisement
Tags :
bcciIndiaNarendra ModiRohit SharmaT20 World Cup 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement