खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस

Shaun Pollock Suryakumar Yadav Catch: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शॉन पोलाक ने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव के कैच पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस कैच पर कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं।
05:02 PM Jul 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Suryakumar Yadav Catch
Advertisement

Shaun Pollock Suryakumar Yadav Catch: टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाकर करोड़ों फैंस का सपना पूरा कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने 7 रन से जीत दर्ज कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। फाइनल में सूर्यकुमार यादव के एक जबर्दस्त कैच को 'कैच ऑफ द मैच' भी माना जा रहा है, लेकिन उस पर कुछ सवाल भी उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और नियमों का हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि सूर्या का पैर बाउंड्री से टच हो गया था। इस कैच पर मचे बवाल के बीच साउथ अफ्रीका के ही दिग्गज शॉन पोलाक ने इस विवाद पर स्थिति साफ करने की कोशिश की है।

Advertisement

खेल के दौरान हिल गया था कुशन

दरअसल, पोलाक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह सूर्या के इस कैच की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। पोलॉक ने कहा- ''कैच अच्छा था। कुशन हिल गया था, लेकिन यह खेल के ही दौरान हुआ था। पोलॉक के अनुसार, इसका सूर्या से कोई लेना-देना नहीं था। वह कुशन पर नहीं खड़े थे। इसी के साथ पोलॉक ने सूर्या के शानदार स्किल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा ये स्किल का शानदार नमूना है।''

Advertisement

डेविड मिलर को किया था आउट

आपको बता दें कि यही वो कैच था जिस पर साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक खिलाड़ी डेविड मिलर आउट हुए थे। सूर्या ने ये कैच हार्दिक पांड्या के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर लिया। सूर्या ने ये कैच बाउंड्री लाइन के करीब गेंद को बाहर फेंककर लिया। अगर वे ये कैच मिस कर देते तो शायद भारत के हाथ से ट्रॉफी भी निकल जाती। सूर्या को इस कैच के लिए टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर का भी अवॉर्ड मिला।

मूल जगह पर नहीं थे कुशन?

इस कैच को लेकर क्रिकेट के एक नियम 19.3.2 का भी हवाला दिया जा रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि बाउंड्री कुशन अपने मूल जगह पर होने चाहिए थे। यदि वे किसी भी कारण से हिलते हैं तो उन्हें मूल जगह पर ही वापस रखा जाना चाहिए। सूर्या ने जहां कैच लिया, वह जगह बाउंड्री के अंदर होनी चाहिए थी। इससे साउथ अफ्रीका को 6 रन मिल जाते और मिलर आउट होने से बच जाते। अंपायर को इस बारे में ध्यान देना चाहिए था, लेकिन अब पोलाक के बयान से साफ है कि भले ही कुशन किसी भी वजह से पहले हिल गया हो, लेकिन सूर्या का कैच क्लीन था और इस पर विवाद नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: विराट-धोनी को पछाड़कर नंबर-1 बने रोहित शर्मा, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें:  किसके पास रहेगी वर्ल्ड कप की जीती हुई ट्रॉफी? बाकियों को क्या मिलेगा

ये भी पढ़ें: RCB ने चुना टीम का नया मेंटर और बल्लेबाजी कोच, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें:  क्या अगले T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी 24 टीमें? ICC ने कर दिया साफ

Advertisement
Tags :
David Millerind vs sasa vs indShaun PollockSuryakumar YadavT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement