whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका टूर का हुआ एलान, जानें पूरी डिटेल

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का शानदार सफर जारी है। इस बीच बीसीसीआई ने भारतीय टीम के प्रशंसकों को खुशखबरी दी है। बीसीसीआई ने एक दिन पहले ही घरेलू मैचों का शेड्यूल जारी किया है। अब भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे की भी डिटेल्स सामने आ गईं हैं।
06:12 PM Jun 21, 2024 IST | mashahid abbas
वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका टूर का हुआ एलान  जानें पूरी डिटेल
IND vs SA

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की जंग रोचक होती जा रही है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और USA की टीम के बीच उठापटक जारी है। इन 8 टीमों में से 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। इसके बाद खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, जहां टी20 क्रिकेट को अपना नया चैंपियन मिलेगा। इस बीच बीसीसीआई की ओर से क्रिकेट प्रशंसकों को खुशखबरी दी गई है। बीसीसीआई और साउथ अफ्रीका की ओर से टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम के मैच के शेड्यूल जारी किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Video: Points Table में नंबर-1 या नंबर-2, जानें टीम इंडिया को कौनसे नंबर पर होगा फायदा?

साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम नवंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। यहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 4 टी20 मैच की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि अंतिम मैच 15 नवंबर को होगा। साउथ अफ्रीका क्रिकेट की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक पहला टी20 मैच डरबन में खेला जाएगा। इसके बाद के मुकाबले गकेबरहा, सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया की जीत ने बदल दिया Points Table का समीकरण, 2 टीमों पर मंडराया खतरा

इसी महीने ऑस्ट्रेलिया का होगा दौरा

इस सीरीज के फौरन बाद ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। ऑस्ट्रेलिया में भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ये टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए कुछ खिलाड़ियों को पहले ही वहां भेज दिया जाएगा। ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच नहीं खेलेंगे।

साउथ अफ्रीका से पहले बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

बीसीसीआई ने इससे पहले भारतीय टीम के घरेलू मैचों का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। साउथ अफ्रीका का दौरा करने से पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना होगा। बांग्लादेश के साथ 2 मैच की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज 19 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम के साथ भारत 16 अक्टूबर से 1 नवंबर तक 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: भारतीय टीम ने पहली बार बटोरी ये उपलब्धि, जानकर आप भी देंगे शाबाशी

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

भारतीय टीम 22 नवंबर से 7 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 22 जनवरी 2025 से 12 फरवरी 2025 तक 5 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ‘सिराज भाई खाना खा रहे हैं..’ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार यादव का मजेदार जवाब; देखें Video

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो