whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs AUS: सेंट लूसिया के मौसम पर आया बड़ा अपडेट, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया किसकी बढ़ेगी टेंशन?

India vs Australia St Lucia Weather Update: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे मुकाबले को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। टी-20 विश्व कप के तहत सुपर-8 के इस बड़े मुकाबले के दौरान बारिश की संभावना है।
05:26 PM Jun 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs aus  सेंट लूसिया के मौसम पर आया बड़ा अपडेट  इंडिया ऑस्ट्रेलिया किसकी बढ़ेगी टेंशन
India vs Australia

India vs Australia St Lucia Weather Update: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को सेंट लूसिया में टी-20 विश्व कप का बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। सुपर-8 के तहत खेले जाने वाले इस मैच का नतीजा सेमीफाइनल की राह तय कर देगा। अगर भारत को इस मैच में जीत मिलती है तो वह सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएगा, लेकिन हारने पर थोड़ी मुश्किल हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के जीतने पर उसकी सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रहेंगी, लेकिन हार के बाद उसका पेच फंस जाएगा। इस बीच सेंट लूसिया में मौसम को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टेंशन बढ़ गई है।

Advertisement

क्या है सेंट लूसिया का मौसम?

सेंट लूसिया में 4.1 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई। तब तक भारत ने 1 विकेट खोकर 43 रन बना लिए थे। हालांकि मैच दोबारा शुरू हो गया है, लेकिन बारिश की पूरी संभावना है। जैसे-जैसे समय बढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे बारिश की संभावना भी बढ़ सकती है। इस मुकाबले पर बारिश का साया पड़ा तो ऑस्ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा मंडरा जाएगा।

Advertisement

इससे पहले भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने मौसम पर अपडेट देते हुए बताया कि फिलहाल मौसम अच्छा लग रहा है, लेकिन हल्की बारिश की उम्मीद है। इसलिए इंतजार करने और देखने की जरूरत है। उम्मीद है कि यह एक रोमांचक मैच होगा।

Advertisement

बारिश आने पर क्या होगा? 

आपको बता दें कि सुपर-8 के मुकाबलों में रिजर्व डे नहीं है। ऐसे में 5-5 ओवर या 10-10 ओवर का मैच कराया जा सकता है। अगर किसी टीम ने पहले बल्लेबाजी की और फिर बारिश आई तो डीएलएस मैथड से लक्ष्य कम किया जा सकता है। इसके बावजूद मैच पूरा कराने की स्थिति नहीं बनती है तो इसे रद्द कर दिया जाएगा। अगर ये मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट बांटा जाएगा।

किसे होगा नुकसान? 

अगर ये मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो टीम इंडिया को फायदा होगा। ग्रुप-1 में भारतीय टीम के पास अभी 4 अंक और +2.425 का नेट रन रेट है। मैच रद्द होने पर भारतीय टीम के पास 5 अंक हो जाएंगे। इससे वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया को नुकसान होगा क्योंकि उसके पास ये मैच जीतकर 4 अंक हासिल करने का मौका है। मैच रद्द होने पर उसके पास 3 मैचों में 3 ही अंक रह जाएंगे। उसे फिर बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच पर निर्भर रहना होगा। अगर ये मैच बांग्लादेश जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया 3 अंकों के साथ क्वालीफाई कर जाएगी।

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया को हराकर सूद समेत बदला लेगा भारत? देखें समीकरण 

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों हारे तो कौन खेलेगा सेमीफाइनल? समझें समीकरण

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग-11 में क्या होगा बदलाव? कैसे हैं दोनों टीमों के रिकॉर्ड 

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो