whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: भारत-पाक मैच में कौन होंगे अंपायर? ICC ने बताया फाइनल नाम

ICC Reveal Umpire Name For IND vs PAK T20 WC 2024: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 को लेकर अंपायरों की लिस्ट जारी कर दी है। किस मुकाबले में कौन अंपायरिंग करते दिखेंगे, यह तय हो गया है। चलिए आपको बताते हैं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में कौन करेंगे अंपायरिंग।
03:47 PM May 22, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  भारत पाक मैच में कौन होंगे अंपायर  icc ने बताया फाइनल नाम
भारत बनाम पाकिस्तान।

ICC Reveal Umpire Name For IND vs PAK T20 WC 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज 2 जून से होने वाला है। इसको लेकर सभी टीमें पूरी तरह से तैयार है। भारत को विश्व कप का पहला मुकाबला भले ही 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजर 9 जून पर टिकी हुई है, जिस दिन भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होगी। यह मुकाबला हाईवोल्टेज होने वाला है, जिस पर सिर्फ भारत और पाकिस्तान के नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर होती है। इस कड़ी में आईसीसी ने विश्व कप के सभी मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायरों की लिस्ट जारी कर दी है। आईसीसी ने ये भी बता दिया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में कौन 2 अंपायर्स अंपायरिंग करने वाले हैं।


ये भी पढ़ें:- KKR vs SRH: मैच के बाद कैमरे के सामने वेंकटेश अय्यर ने की ऐसी हरकत, चौंक गए सब; देखें Video

भारत-पाक मुकाबले में कौन होंगे अंपायर

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने अंपायरिंग की थी, जो कि भारत के लिए हमेशा से अनलकी अंपायर साबित होते रहे हैं। इस मैच में भी इस अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े होने लगे थे। 2023 में खेले गए वनडे विश्व कप से पहले भी कई आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की हार के लिए इस अंपायर को जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है, लेकिन इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में रिचर्ड केटलब्रॉ अंपायरिंग करते नहीं दिखेंगे। यह यकीनन भारत के करोड़ों फैंस के लिए गुड न्यूज होगी। चलिए जानते हैं, इस हाई वोल्टेज मैच में कौन होंगे अंपायर।


ये भी पढ़ें:- RCB vs RR: एलिमिनेटर से पहले विराट कोहली की सुरक्षा को खतरा, बेंगलुरु ने रद्द किया प्रैक्टिस सेशन

दोनों अंपायरों के पास काफी अनुभव

आईसीसी ने अंपायरों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें बताया गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में रिचर्ड इलिंगवर्थ और रॉडनी टकर ऑन फील्ड अंपायर होंगे। इसके अलावा डेविड बून को मैच रेफरी बनाया गया है, जबकि क्रिस गैफनी को टीवी अंपायर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिचर्ड इलिंगवर्थ के पास कुल 248 टी20 मुकाबलों में अंपायरिंग करने का अनुभव है। इसके अलावा रॉडनी टकर के पास कुल 77 टी20 मैचों में अंपायरिंग करने का अनुभव है। इससे भारतीय क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं। फैंस की चाहत थी कि फिर से भारत के लिए पनौती साबित होने वाला अंपायर अंपायरिंग नहीं करे, ऐसा लगता है कि आईसीसी ने फैंस की सुन ली है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो