whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs USA: भारत के खिलाफ खेलने उतरेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, इतिहास रच सकता है अमेरिका

IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सह मेजबान टीम अमेरिका ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट जगत में धूम मचा दी है। टीम ने पहले आयरलैंड और फिर गत उपविजेता पाकिस्तानी टीम को रौंदकर सुपर-8 की लड़ाई को दिलचस्प कर दिया है। अमेरिकी टीम आज रात भारत से खेलने उतरेगी तो उसकी निगाह क्रिकेट जगत में इतिहास रचने की होगी।
06:15 PM Jun 12, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs usa  भारत के खिलाफ खेलने उतरेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी  इतिहास रच सकता है अमेरिका
India vs USA

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सह मेजबान अमेरिकी क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है। अमेरिकी टीम ने पहले अपने पड़ोसी देश कनाडा को करारी शिकस्त दी। उसके बाद इस टीम ने क्रिकेट के इस फार्मेट की पूर्व चैंपियन व गत उपविजेता टीम पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर बड़ा उलटफेर किया। अमेरिकी टीम इन दोनों मैचों को जीतकर अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है और वह एक और मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट के अगले चरण यानी कि सुपर-8 में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई है। अमेरिकी टीम एक जीत के साथ ही इतिहास रचती हुई नजर आएगी। ऐसे में उसका सामना आज की रात भारत से होने जा रहा है, जहां वह अपना सबसे दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम अमेरिका के प्रदर्शन को देखते हुए उसे हल्के में लेने की गलती बिल्कुल भी नहीं करेगी। भारत ने अपना पहला मैच आयरलैंड और दूसरा मुकाबला पाकिस्तान से जीता है। भारत को भी सुपर-8 में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत की तलाश है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: USA के 5 खिलाड़ी, जो टीम इंडिया को दे सकते हैं झटका 

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: मैच पर कितना है बारिश का खतरा? जानें कैसा होगा न्यूयॉर्क का मौसम

ये पाकिस्तानी बन सकते हैं चुनौती

यूएसए की टीम में भारतीय मूल के खिलाड़ियों के अलावा पाकिस्तानी मूल के भी खिलाड़ी मौजूद हैं। ये पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी खिलाड़ी आज भारत के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो उनके सामने इतिहास रचने का मौका होगा। भारत और यूएसए के बीच पहली बार मैच हो रहा है। ऐसे में यूएसए की टीम भारत को हराकर क्रिकेट जगत में अपनी जोरदार धमक बनाने की भी जुगत में है। यूएसए की टीम में शामिल इन "पाकिस्तानी" खिलाड़ियों से भारतीय टीम को सावधान रहना होगा। पाकिस्तानी मूल के ये खिलाड़ी अली खान और शायन जहांगीर हैं। अली खान ने इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से खुद की ओर लोगों को प्रभावित भी किया है। आइये जानते हैं इन खिलाड़ियों का कैसा प्रदर्शन रहा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड 

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: 1, 2 या 3? टीम इंडिया में हो सकते हैं इतने बदलाव, इन मैच विनर्स की हो सकती है एंट्री

अली खान

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मा ये खिलाड़ी 2010 में अपने परिवार के साथ अमेरिका पहुंचा था। अमेरिका के एक क्लब से क्रिकेट खेलने की शुरुआत करने वाले अली खान का चयन 2016 में अमेरिकी टीम में हुआ। अली खान अमेरिकी टीम के तेज गेंदबाज हैं। अली ने अपने करिअर में अबतक कुल 10 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 7.95 की इकॉनमी के साथ 11 विकेट हासिल किए हैं। अली खान ने एक मैच में सर्वाधिक 3 विकेट भी चटकाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अली खान कनाडा के खिलाफ मंहगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन देकर 1 विकेट लिए। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ अली खान ने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट लिए। अली कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं। माना जा रहा है कि भारतीय टीम के खिलाफ भी यूएसए की प्लेइंग इलेवन में अली खान शामिल रहेंगे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी मूल का ये अमेरिकी गेंदबाज भारतीय टीम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs USA: अगर बारिश से धुला मुकाबला तो किसे फायदा-किसे नुकसान, पाकिस्तान का क्या होगा?

शायान जहांगीर

पाकिस्तान के कराची में जन्मे शायान जहांगीर भी अमेरिकी टीम का हिस्सा है। बतौर बल्लेबाज व विकेटकीपर खिलाड़ी के रूप में वह जाने जाते हैं। शायान जहांगीर भी कैरेबियन प्रीमियर लीग खेल चुके हैं। शायान ने अमेरिका के लिए अपना डेब्यू मैच 2022 में नामीबिया के खिलाफ खेला है। शायान के करिअर की बात करें तो वह पाकिस्तान के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अमेरिका के लिए शायान ने अबतक केवल 1 ही टी20 मैच खेला है। इस मैच में उन्होंने 18 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 90 का था। इसके अलावा शायान ने अमेरिकी टीम के लिए 12 वनडे मैच भी खेला है। इसमें उन्होंने 92.86 के स्ट्राइक से 338 रन बनाए हैं। शायान ने वनडे मैच में एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़े हैं। अगर भारतीय टीम के खिलाफ शायान जहांगीर को अमेरिकी टीम मौका देती है तो उनका प्रदर्शन कैसा होगा, इसपर भी सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया की जीत ने बदला समीकरण, वर्ल्ड कप से बाहर हुईं 2 टीमें, 2 की सुपर 8 में एंट्री

ये भी पढ़ें:- AUS Vs NAM: इन 3 ख‍िलाड़‍ियों के बूते ऑस्‍ट्रेल‍िया ने नामीब‍िया को कुचला, शान से Super-8 में बनाई जगह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो