whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs USA: अगर बारिश से धुला मुकाबला तो किसे फायदा-किसे नुकसान, पाकिस्तान का क्या होगा?

T20 World Cup 2024 India vs USA: भारत-यूएसए के बीच होने वाला मुकाबला पाकिस्तान के लिहाज से दिलचस्प हो गया है। पाकिस्तान इस मैच में यूएसए की हार की दुआ करेगी।
04:55 PM Jun 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs usa  अगर बारिश से धुला मुकाबला तो किसे फायदा किसे नुकसान  पाकिस्तान का क्या होगा
India vs USA

T20 World Cup 2024 India vs USA: भारत-यूएसए के बीच बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में टी-20 विश्व कप का 25वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में बारिश आने की उम्मीद है। न्यूयॉर्क के वेदर की भविष्यवाणी की मानें तो स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होने वाले इस मैच के दौरान छिटपुट बारिश होने का अनुमान है। इस मैच के दौरान 22 डिग्री सेल्सियस तापमान रह सकता है। ऐसे में अगर बारिश से मुकाबला धुलता है तो किसे फायदा और किसे नुकसान होगा, फिर पाकिस्तान का क्या होगा? आइए जानते हैं...

ये हो सकती है पॉइंट्स टेबल की स्थिति

पहले जानते हैं कि बारिश आई तो ऐसे में मैच कैसे पूरा होगा। बारिश के नियम के अनुसार, ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के दौरान मैच को पूरा कराने के लिए कम से कम 5-5 ओवर का मैच होना चाहिए। ग्रुप स्टेज के दौरान रिजर्व डे का कोई प्रावधान नहीं है। ऐसे में अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट बांट दिया जाएगा। इस तरह भारत-यूएसए के पास 5-5 अंक हो जाएंगे। हालांकि पॉइंट्स टेबल की स्थिति वैसी ही बनी रहेगी क्योंकि नेट रन रेट में कोई बदलाव नहीं होगा। भारतीय टीम इस समय +1.455 नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। वह शीर्ष पर ही रहेगी। जबकि यूएसए की टीम +0.626 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

पाकिस्तान के साथ क्या होगा? 

अब दोनों टीमों के यदि 5-5 अंक हो जाते हैं तो पाकिस्तान की परेशानी बढ़ सकती है क्योंकि उसे यूएसए की हार से फायदा है। यूएसए के पास अभी दो मैच और बचे हैं। अगर भारत के खिलाफ उसका मैच धुलता है तो आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जीतकर वह 7 अंकों तक जाकर क्वालीफाई कर सकती है। इससे पाकिस्तान को नुकसान होगा क्योंकि पास सिर्फ एक मैच बचा है। ये मैच आयरलैंड के खिलाफ है। जिसे जीतकर वह अधिकतम 4 अंकों तक जा सकती है। ऐसे में पाकिस्तान को ये दुआ करनी होगी कि ये मैच बारिश की वजह से न धुले और टीम इंडिया यूएसए को हरा दे। भारत के यूएसए को हराने के बाद पाकिस्तान की उम्मीदें जिंदा रहेंगी। अगर बारिश से मैच रद्द होता है तो पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: USA के 5 खिलाड़ी, जो टीम इंडिया को दे सकते हैं झटका 

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: मैच पर कितना है बारिश का खतरा? जानें कैसा होगा न्यूयॉर्क का मौसम

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड 

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: 1, 2 या 3? टीम इंडिया में हो सकते हैं इतने बदलाव, इन मैच विनर्स की हो सकती है एंट्री

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो