whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: सुपर सैटरडे के लिए हो जाइये तैयार, इन दिग्गज टीमों के बीच कल होगा मुकाबला

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्डकप में कल का दिन सुपर सैटरडे होने जा रहा है। इस दिन विश्वकप के 4 मुकाबले खेले जाएंगे, जोकि काफी अहम हैं। सुपर-8 में जाने के लिए टीमों का संघर्ष और भी तेज होने वाला है। इनमें सबसे गहरा रोमांच आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच देखने को मिलेगा। दोनों ही टीमें सुपर-8 में जाने के लिए ये मुकाबला जरूर जीतना चाहेंगी।
10:18 PM Jun 07, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 wc 2024  सुपर सैटरडे के लिए हो जाइये तैयार  इन दिग्गज टीमों के बीच कल होगा मुकाबला
T20 WC 2024 Shedule

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्डकप 2024 का रोमांच अब बढ़ने वाला है। 8 जून को विश्वकप का सुपर सैटरडे होने वाला है। इस दिन वर्ल्डकप के 4 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें एशेज जैसा रोमांच भी देखने को मिलेगा, जहां आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड के सामने चुनौती पेश करती हुई नजर आएगी। अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं तो ये दिन आपके लिए है। आइये जानते हैं कि कौन-कौन सी टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा और वह मुकाबला क्यों अहम होगा?

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: पाकिस्तान के लिए बोझ बने ये 4 खिलाड़ी, टीम इंडिया का कैसे करेंगे सामना 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: क्या पाकिस्तान टीम में पड़ गई फूट? बाबर आजम बने वजह!

1. न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान
शनिवार को टी20 वर्ल्डकप में पहला मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे से शुरू होगा। न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्डकप में इस मैच से अपने सफर का आगाज करेगा। टीम हर हाल में जीत दर्ज करके 2 अंक हासिल चाहेगी, ताकि उसकी आगे की राहें आसान हों। लेकिन उसका सामना जिस अफगानिस्तान टीम से होना है वह भी पूरी तरह से लय में नजर आ रही है। अफगानिस्तान ने अपना पहला मैच युगांडा के खिलाफ 4 जून को खेला है। इस मैच में अफगानिस्तान ने युगांडा को 125 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी है। अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी युगांडा की टीम को अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 58 रन पर ढेर कर दिया था। अफगानिस्तान ने इस मैच में बड़ी जीत हासिल करके 6.250 का रन रेट हासिल कर लिया। यह आगे उसे फायदा पहुंचा सकता है। अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड हल्के में लेने की भूल कभी नहीं करेगी। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच का ये मुकाबला काफी रोमांचक रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित स्टार खिलाड़ी, कह दी बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रोमांचक हुई सुपर-8 की जंग, 3 जगह खाली; 5 टीम लगभग तय 

2. श्रीलंका-बांग्लादेश
सुपर सैटरडे में दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच सुबह 6 बजे से खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम वर्ल्डकप में इस मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वहीं, 3 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट से हारने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इस मैच से वर्ल्डकप में वापसी करने का प्रयास करना चाहेगी। श्रीलंकाई टीम 2014 में क्रिकेट के इस फॉर्मेट की चैंपियन भी रह चुकी है। ऐसे में वह एक और मैच हारने की गलती नहीं करना चाहेगी। टीम हर हाल में सुपर-8 में प्रवेश करने का प्रयास करेगी। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच का ये मुकाबला भी काफी संघर्ष वाला होगा। दर्शक इस मैच का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: चैंपियन इंग्लैड पर मंडराया खतरा, विश्वकप से हो सकता है बाहर 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup के 10 सबसे बड़े उलटफेर, PAK को कब-कब मिली हार? 

3. नीदरलैंड-दक्षिण अफ्रीका
यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर वर्ल्डकप का एक बड़ा उलटफेर कर दिया है। ऐसे में अब कोई भी टीम कमजोर टीमों को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार शुरुआत तो की है लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ भी टीम उसी लय के साथ खेलती हुई नजर आएगी। नीदरलैंड ने 4 जून को नेपाल क्रिकेट टीम को 6 विकेट से रौंदकर 2 अंक भी हासिल कर लिए हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नीदरलैंड अपनी पूरी लय में खेलते हुए नजर आएगी। एक उलटफेर इस ग्रुप में रोमांच पैदा कर देगा। क्योंकि इस ग्रुप को ग्रुप ऑफ डेथ कहा जा रहा है। इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड के अलावा बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका भी है। नीदरलैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच रात के 8 बजे खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: मौत के मुंह से बचे…ट्रेंडसेटर बने, कौन हैं भारतीय मूल के गेम चेंजर नीतीश कुमार?

ये भी पढ़ें:- नासाऊ काउंटी पिच पर ICC का आया जवाब, कई दिनों से हो रहा था विवाद

4. इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया
टी20 क्रिकेट के दो पूर्व विश्व चैंपियन इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच की भिड़ंत वैसी ही होती है, जैसी भिड़ंत भारत-पाकिस्तान के बीच होती है। इस मैच का भी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। आस्ट्रेलिया ने वर्ल्डकप 2024 में पहला मैच 6 जून को ओमान के खिलाफ खेला है, जहां उसे 39 रन से जीत हासिल हुई है। वहीं, इंग्लैंड का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। बारिश के कारण इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच 4 जून को होने वाला मैच रद्द हो गया, जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा है। आस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को जीतकर सुपर-8 में प्रवेश करने पर मुहर लगाना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड भी हर हाल में यह मुकाबला जीतकर अपनी आगे की राहें आसान करना चाहेगी। इंग्लैंड अगर यह मैच हार गया तो उसे आगे के लिए मुश्किल स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला रात 10:30 बजे शुरु होगा। दर्शकों को इस मैच का लुत्फ उठाने के लिए देर रात तक जागना भी पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:- PAK vs USA: क्या यूएसए से हारने के लिए आर्मी के साथ ट्रेनिंग की थी? पाक टीम का बना मजाक 

ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: युवराज सिंह ने इस रणनीति पर उठाए सवाल, पाकिस्तानी खिलाड़ी को किया टैग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो