whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PAK का सबसे बड़ा हीरो ही बना असली विलेन, पाकिस्तान को हराने में कोई कमी नहीं छोड़ी

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। खास बात है कि इस मैच में पाकिस्तान का सबसे बड़ा हीरो ही, सबसे बड़ा विलेन बनकर उभरा है। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
08:33 AM Jun 07, 2024 IST | Abhinav Raj
pak का सबसे बड़ा हीरो ही बना असली विलेन  पाकिस्तान को हराने में कोई कमी नहीं छोड़ी
पाकिस्तान क्रिकेट टीम।

T20 World Cup 2024 PAK vs USA: पाकिस्तान को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 11वें मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इस एक हार ने विश्व कप का सारा कैलकुलेशन ही फेल कर दिया है। किसी ने नहीं सोचा होगा कि अमेरिका जैसी छोटी टीम, पाकिस्तान को हरा पाएगी। लेकिन इस विश्व कप में बहुत कुछ ऐसा हो रहा है, जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था। पाकिस्तान ने वैसे तो इस मैच को जीत ही लिया था, लेकिन पाकिस्तान के ही एक खिलाड़ी ने पाकिस्तान की मुंह से जीत छीनकर हार डाल दिया। चलिए बताते हैं कौन है यह स्टार खिलाड़ी, जो वैसे तो पाकिस्तान का सबसे बड़ा हीरो है, लेकिन इस मैच में विलेन का काम किया है।


ये भी पढ़ें:- एक हार ने बदल दिया सारा खेल, PAK का WC से बाहर होना लगभग तय? समझें समीकरण

कौन है पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार

पाकिस्तान और अमेरिका के बीच इस मैच में अमेरिका ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना दिए। इसके जवाब में जब अमेरिका की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने यूएसए की कमर तोड़ दी। आमिर ने इस मैच में 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया। आमिर पाकिस्तान का स्टार गेंदबाज है, जिस पर विपरीत परिस्थिति में टीम भरोसा जताती है, लेकिन इस मैच में आमिर ही पाकिस्तान की हार का सबसे बड़ा वजह बना है। अमेरिका इस लक्ष्य को हासिल तो नहीं कर सकी, लेकिन नीतीश कुमार ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच टाई कर दिया।


ये भी पढ़ें:- नासाऊ काउंटी पिच पर ICC का आया जवाब, कई दिनों से हो रहा था विवाद

सुपर ओवर में खिलाड़ी ने कर दिया खेल

सुपर ओवर में पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी करने मोहम्मद आमिर को गेंद सौंपी गई। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सुपर ओवर में आमिर ने एक-दो नहीं, कुल 3 वाइड गेंदें डाली। सुपर ओवर में 3-3 वाइड गेंद डालना आप समझ सकते हैं कितनी बड़ी बात है। इतना ही नहीं, इन वाइड गेंदों पर बल्लेबाज रन भी चुराते गए और फील्डर कुछ नहीं कर सके। आमिर ने इस ओवर में 7 एक्स्ट्रा रन दिए। इस मैच में जब आमिर गेंदबाजी कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 3 वाइड गेंदें डाली थी। सुपर ओवर में 3 वाइड गेंदें डालकर अमेरिका का स्कोर 18 रन पहुंचा दिया। अब सुपर ओवर में 19 रन चेज करना पाकिस्तान जैसी टीम के लिए बेहद मुश्किल है। ऐसे में बाबर की सेना आसानी से यह मैच हार गई। इस हार के सबसे बड़े विलेन टीम का सबसे बड़ा हीरो मोहम्मद आमिर बन गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो