whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: ज‍िस मैदान में भारत ने लगाई जीत की हैट्र‍िक, वो 6 हफ्ते में हो जाएगा धवस्‍त

T20 World Cup 2024: नासाउ काउंटी क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम को तोड़ने का काम शुरू हो चुका है। 6 सप्ताह में ये स्टेडियम ध्वस्त कर दिया जाएगा। जिसके बाद भविष्य में अंबानी यहां नया स्टेडियम बना सकते हैं।
12:57 PM Jun 13, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  ज‍िस मैदान में भारत ने लगाई जीत की हैट्र‍िक  वो 6 हफ्ते में हो जाएगा धवस्‍त
T20 World Cup 2024 nassau county stadium

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप की मेजबानी इस बार यूएसए और वेस्टइंडीज मिलकर कर रहे हैं। अमेरिका में पहली बार टी20 विश्व कप का आयोजन हो रहा है। जिसको लेकर न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम भी बनाया गया। जो विश्व कप की शुरुआत से ही चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसकी वजह है नासाउ की ड्रोप इन पिच। अभी तक इस मैदान पर जितने भी मैच खेले गए हैं वो सब लो स्कोरिंग ही रहे हैं। इस मैदान को महज 106 दिनों में ही तैयार कर दिया गया था। इसको लेकर भी काफी चर्चाएं हुई थी। वहीं अब इस स्टेडियम को तोड़ने का काम शुरू हो चुका है। 12 जून को इस मैदान पर भारत और यूएसए के बीच आखिरी मुकाबला खेला गया था।

6 सप्ताह में ध्वस्त हो जाएगा स्टेडियम

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को बनाने में 106 दिनों का समय लगा था। जिसको अब 6 सप्ताह में ध्वस्त कर दिया जाएगा। क्रिकबज की रिपोर्ट से अनुसार इस स्टेडियम को भारत और यूएसए के मैच के बाद तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। इस स्टेडियम की पिचों को लेकर आईसीसी के अधिकारियों ने कहा कि यदि नासाउ काउंटी के अधिकारी इनको रखना चाहते हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर इन पिचों को वापस भेज दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ‘सुपर-8, सेमीफाइनल और उम्मीद…’ विराट की खराब फॉर्म पर पूर्व दिग्गज का रिएक्शन

भविष्य में अंबानी बना सकते हैं नया स्टेडियम

इस स्टेडियम पर पहले मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के मैचों को खेलने की योजना बनाई गई थी। लेकिन इसको लेकर एमएलसी अधिकारी ज्यादा उत्साहित नहीं थे। मुंबई इंडियंस की टीम का एमएलसी बेस न्यू यॉर्क में है। अब उम्मीद है कि अंबानी भविष्य में नया स्टेडियम बनाएंगे।

चर्चाओं में रही नासाउ की पिचें

जबसे विश्व कप शुरू हुआ है तबसे नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की पिचें चर्चा में हैं। इस पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 108 रनों का ही रहा है। बीते दिन यूएसए द्वारा दिए गए 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में टीम इंडिया के भी पसीने छूट गए थे।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: वेस्टइंडीज की जीत से बदली प्वाइंट्स टेबल, क्या न्यूजीलैंड हो गई बाहर?

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: सौरभ नेत्रवलकर ने रचा इतिहास, ICC टूर्नामेंट में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो