चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024 से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, कॉलिन मुनरो ने लिया संन्यास

Colin Munro Retire From International Cricket: न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। विश्व कप के बीच कीवी टीम के लिए यह करारा झटका है।
09:49 AM May 10, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Colin Munro Retire From International Cricket: आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई है। 1 जून से विश्व कप का आगाज होने वाला है, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने अपने करोड़ों फैंस को करारा झटका दे दिया है। कीवी टीम के दिग्गज खिलाड़ी कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। विश्व कप टीम के लिए खिलाड़ी का चयन नहीं किया गया था, ऐसे में खिलाड़ी ने संन्यास लेने का फैसला किया है। बता दें कि मुनरो ने खुद को विश्व कप के लिए उपलब्ध बताया था, लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs PBKS: विराट कोहली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा से सिर्फ एक कदम पीछे

टी20 क्रिकेट में 3 शतक लगा चुका है बल्लेबाज

कॉलिन मुनरो टी20 क्रिकेट के बेताज बादशाह रह चुके हैं। मुनरो इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 शतक लगा चुके हैं। वह विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह कीवी टीम के लिए ओपनिंग किया करते थे, जब तक मुनरो मैदान पर रहते थे, गेंदबाजों के पसीने छूटते थे। हालांकि उन्होंने आखिरी 4 वर्षों में एक भी इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले थे। मुनरो ने आखिरी मुकाबला 2 फरवरी 2020 को भारत के खिलाफ ही खेला था। इस मैच के बाद 4 साल का वक्त बीत चुका है, लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है। इस कारण से उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs PBKS: ‘POTM’ बनने के बाद कोहली का बयान, स्ट्राइक रेट पर फिर तोड़ी चुप्पी

मुनरो का क्रिकेट करियर कैसा रहा

मुनरो ने न्यूजीलैंड के लिए कुल 65 टी20 मुकाबले खेले हैं। 65 मैचों की 62 पारियों में उनके बल्ले से 1724 रन निकले हैं। खास बात है कि खिलाड़ी ने 156.44 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका अधिकतम स्कोर 109 रनों का रहा है। मुनरो टी20 में 11 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। इसके अलावा वनडे में भी मुनरो का रिकॉर्ड ठीक ठाक रहा है। मुनरो ने कुल 57 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 104 की स्ट्राइक रेट से 1271 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतकीय पारी खेली है।

Advertisement
Tags :
ICCNew Zealand TeamT20 wc 2024
Advertisement
Advertisement