whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NZ Vs AFG: अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

T20 World Cup 2024 NZ Vs AFG: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर टी20 विश्व कप में बड़ा उलफेर कर दिया है। कीवी टीम बल्लेबाजी इस मैच में बेहगद खराब रही। अफगानिस्तान की जीत में 4 खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है।
08:39 AM Jun 08, 2024 IST | Vishal Pundir
nz vs afg  अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 खिलाड़ी  न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा
T20 World Cup 2024 NZ Vs AFG Afghanistan won by 84 runs

T20 World Cup 2024 NZ Vs AFG: टी20 विश्व कप में आज एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के एकतरफा हराकर ग्रुप में सनसनी मचा दी है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम महज 15.2 ओवर में 75 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। अफगानिस्तान की जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है।

1. रहमानुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल की बल्लेबाजी की। इस मैच में गुरबाज कीवी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे। बल्लेबाजी करते हुए गुरबाज ने 56 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान गुरबाज ने 5 चौके और 5 शानदार छक्के लगाए।

2. राशिद खान

इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान राशिद खान वे काफी खतरनाक गेंदबाजी की। राशिद ने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। राशिद की गेंदबाजी के सामने कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए थे।

3. फजलहक फारूकी

पिछले मैच में कमाल की गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज फजलक फारूकी ने इस मैच में भी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। इस मैच में गेंदबाजी करते हुए फजलक ने 3.2 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: अफगानिस्तान ने कर दिया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को एकतरफा हराया

4. मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। नबी ने 4 ओवर में महज 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। जिसके चलते कीवी टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई।

मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से बेहद खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। कीवी टीम के 9 बल्लेबाज इस मैच में दहाई की आंकड़ा तक नहीं छू पाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 18 रनों की पारी खेली। वहीं दो बल्लेबाज तो खाता तक नहीं पाए। वहीं अफगानिस्तान की ये इस सीजन लगातार दूसरी जीत है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: विराट को ओपनिंग कराकर भारत ने कर दी गलती, पाकिस्तान से आया संदेश

ये भी पढ़ें:- Rohit की फिटनेस पर आया फाइनल अपडेट,  PAK के खिलाफ मैच से पहले फैंस की बढ़ी टेंशन?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो