whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NZ Vs AFG: न्यूजीलैंड की हार के एक या दो नहीं बल्कि कई हैं गुनहगार

T20 World Cup 2024 NZ Vs AFG: टी20 विश्व कप 2024 के अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। कीवी टीम के बल्लेबाजों का हार का गुनहगार बताया जा रहा है।
10:16 AM Jun 08, 2024 IST | Vishal Pundir
nz vs afg  न्यूजीलैंड की हार के एक या दो नहीं बल्कि कई हैं गुनहगार
T20 World Cup 2024 NZ Vs AFG new zealand lost match

T20 World Cup 2024 NZ Vs AFG: टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड को अपने पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने कीवी टीम की बल्लेबाजी बेहद कमजोर दिखी। न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में महज 75 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड काफी मजबूत टीम है और उसके सामने 159 रन का लक्ष्य कुछ ज्यादा नहीं माना जा रहा था लेकिन बल्लेबाजों के बेहद खराब प्रदर्शन के चलते टीम स्कोर के आस-पास तो छोड़ो 100 का आंकड़ा तक नहीं छू पाई। एक तरह से कह सकते हैं बल्लेबाजों ही इस मैच में कीवी टीम की हार का कारण बने हैं।

एक के बाद एक विकेटों की लगी झड़ी

न्यूजीलैंड को इस मैच में पारी की पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा था। फिन एलन बिना खाता खोल ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद तीसरे ओवर में 18 रन के स्कोर पर कीवी टीम को ड्वेन कॉन्वे के रूप में दूसरा झटका लगा। कॉन्वे 8 रन बनाकर आउट हुए। वहीं पांचवें ओवर में 28 रन के स्कोर पर डेरियल मिचेल के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा।

ये भी पढ़ें:- NZ Vs AFG: इस एक गलती के कारण कीवी टीम को मिली हार, क्या विलियमसन से हो गई बड़ी चूक?

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन के रूप में कीवी टीम को चौथा झटका लगा। विलियमसन महज 6 रन बनाकर आउट हुए थे। 43 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका मार्क चैपमैन के रूप में लगा था। 43 के स्कोर पर न्यूजीलैंड अपने 6 विकेट खो चुकी थी। कोई भी कीवी बल्लेबाज अफगानिस्तान के खतरनाक गेंदबाजी लाइनअप के सामने ज्यादा देर टिक नहीं पाया।

अफगानिस्तान का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय

अफगानिस्तान के लिए अभी विश्व कप 2024 काफी शानदार रहा है। टीम ने अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है। अपने पहले मैच में अफगानिस्तान ने युगांडा को हराया था, वहीं अब न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर अफगानिस्तान अपने ग्रुप में पहले स्थान पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान का नेट रनरेट भी काफी शानदार है ऐसे में राशिद खान की टीम का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- AFG vs NZ: अफगानिस्तान की जीत से अंकतालिका में उलटफेर, सारा कैलकुलेशन कर दिया फेल

ये भी पढ़ें:- NZ Vs AFG: अफगानिस्तान की जीत में चमके ये 4 खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के 9 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो