whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: बिना खेले वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है पाकिस्तान टीम, सामने आया अनोखा समीकरण

T20 World Cup 2024 Pakistan vs Canada: पाकिस्तान की टीम को अगले मुकाबले में कनाडा से भिड़ना है। ये मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इस मैच से पहले मौसम के बारे में जानकारी सामने आई है।
09:25 PM Jun 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
t20 wc 2024  बिना खेले वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है पाकिस्तान टीम  सामने आया अनोखा समीकरण
Pakistan Team

T20 World Cup 2024 Pakistan vs Canada: पाकिस्तान की टीम पर टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा गया है। टी-20 विश्व कप में उसे टीम इंडिया ने 6 रन से शिकस्त दी। पाकिस्तान की टीम अब पॉइंट्स टेबल में शून्य अंक और -0.150 के नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। ऐसे में उसके सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। अब बाबर आजम की टीम को कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे। हालांकि पाकिस्तान की टीम बिना मैच खेले भी विश्व कप से बाहर हो सकती है। आइए जानते हैं कैसे...

बारिश आने की संभावना 

दरअसल, पाकिस्तान की टीम का अगला मुकाबला कनाडा से न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में होगा। इस मैच के दौरान बारिश होने की उम्मीद है। न्यूयॉर्क में 11 जून के मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच बारिश की 15 से 25 प्रतिशत संभावना है। न्यूयॉर्क में ये मैच सुबह 10:30 बजे शुरू होगा। इस दौरान ह्यूमिडिटी 40-60% के आसपास रहने की उम्मीद है। सुबह के सेशन में होने वाले मैच के कारण ओस की भूमिका नहीं रहेगी।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ’10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्हें नहीं सिखा सकता’…’, इन 3 बल्लेबाजों पर फूटा पूर्व दिग्गज का गुस्सा 

ये हो सकता है समीकरण 

अब अगर ये मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाता है और रद्द करना पड़ता है तो पाकिस्तान-कनाडा को एक-एक पॉइंट बांट दिया जाएगा। इससे कनाडा को थोड़ा फायदा होगा क्योंकि वह कुल 3 अंक हासिल कर लेगी, लेकिन पाकिस्तान का सफर खत्म हो जाएगा क्योंकि पाकिस्तान की टीम फिर आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला जीतकर भी अधिकतम 3 अंक हासिल कर सकेगी। इस तरह उसका सफर ऑटोमेटिकली खत्म हो जाएगा क्योंकि यूएसए और भारत के पास अभी भी 4-4 अंक हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: विश्व कप में दोबारा भी भिड़ सकती हैं भारत-पाकिस्तान की टीमें? इस तरह बन रहा समीकरण 

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड? 

टी-20 में कनाडा और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। पाकिस्तान ने 2008 में किंग सिटी के मेपल लीफ नॉर्थ-वेस्ट ग्राउंड पर खेले गए एकमात्र मैच में कनाडा को शिकस्त दी थी। शोएब मलिक की अगुवाई वाली टीम ने 137 रनों का बचाव किया था। पाकिस्तान ने कनाडा को 102 रनों पर ढेर कर दिया था।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: भारत की जीत के साथ हार की दुआ! एक झटके में खत्म हो जाएगा पाकिस्तान का सफर

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: स्कॉटलैंड ने बढ़ाई चैंपियन इंग्लैंड की टेंशन, विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर!

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: क्या सिराज ने जानबूझकर मारी थी रिजवान को गेंद? Viral हो रहा वीडियो

ये भी पढ़ें:- IND Vs PAK: बुमराह…हार्दिक नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए ये खिलाड़ी साबित हुआ ‘X फैक्टर’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो