चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PAK vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ हारा पाकिस्तान, तो डूब मरने की आएगी नौबत

T20 World Cup 2024 में आज पाकिस्तान का मैच आयरलैंड से होगा। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुकी हैं इसलिए दोनों टीम का टूर्नामेंट में आखिरी मैच होगा। इस अंतिम मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें टूर्नामेंट से सम्मानजनक विदाई चाहेंगी। आयरलैंड की टीम ने पाकिस्तान को पिछले महीने ही शिकस्त दी है। ऐसे में पाकिस्तान के साथ आयरलैंड भी दमदार तरीके से मैच खेलती नजर आएगी।
02:28 PM Jun 16, 2024 IST | mashahid abbas
T20 World Cup 2024 Pakistan (1)
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) पाकिस्तानी टीम अपना आखिरी मैच खेलती हुई नजर आएगी। सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो चुकी पाकिस्तानी टीम इस मैच को जीतकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगी और जीत के साथ टूर्नामेंट से सम्मानजनक विदाई चाहेगी। लेकिन पाकिस्तानी टीम के लिए इस मैच में जीत हासिल करना इतना भी आसान नहीं होगा। आयरलैंड के मुकाबले भले ही पाकिस्तानी टीम मजबूत स्थिति में हो, लेकिन आयरलैंड ने पिछले महीने ही टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम एक और बड़े उलटफेर का शिकार हो जाए तो बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 wc 2024: सुपर-8 से पहले अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुई ये घटना, बल्लेबाज रन नहीं बना पाया तो मिल गई सजा

Advertisement

कैसा रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद शर्मनाक रहा है। पाकिस्तान ने अपना पहला मैच USA के खिलाफ खेला, जहां उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। फिर भारतीय टीम ने भी पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली और सुपर-8 में पाकिस्तानी टीम के पहुंचने की उम्मीदें धूमिल कर दीं। इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने कनाडा के खिलाफ वापसी जरूर की, लेकिन वह टूर्नामेंट में भारत और USA से काफी पिछड़ गया और ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया। पाकिस्तानी टीम अपना आखिरी मैच आज रात आयरलैंड से खेलेगी तो जीत हासिल कर सम्मानजनक विदाई करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: सुपर-8 में पहुंची ये सातवीं टीम, अब इन 2 टीमों के बीच होगा संघर्ष

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: भारत की सेमीफाइनल की राह आसान, इन दो टीमों से कभी नहीं हारी है भारतीय टीम

आयरलैंड का प्रदर्शन फीका

आयरलैंड की टीम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में फीका नजर आया। आयरलैंड अपना पहला मैच भारत से हार गई, इसके बाद उसे कनाडा ने भी शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर धकेल दिया। रही-सही कसर भारत के खिलाफ मैच ने बारिश ने पूरी कर दी। भारत-आयरलैंड को 1-1 अंक इस मैच में बांट दिए गए। आयरलैंड 3 मैचों में 1 अंक के साथ ग्रुप में सबसे आखिरी स्थान पर मौजूद है। टीम पाकिस्तान को पहले भी हरा चुकी है इसलिए आयरलैंड की टीम इस उम्मीद में होगी कि वह पाकिस्तान को हराकर इस टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान का अंत करे।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : सुपर 8 में भारत का शेड्यूल हुआ फाइनल, जानें कब किस टीम से होगा मुकाबला 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: सुपर-8 के दौरान बारिश आई तो कैसे निकलेगा नतीजा? जान लें ये नियम

दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी

आयरलैंड और पाकिस्तान ने अब तक 4 टी20 मैच खेले हैं। इनमें 3 मैच पाकिस्तान ने और 1 मैच आयरलैंड ने जीते हैं। आयरलैंड ने पाकिस्तान को 10 मई 2024 को खेले गए मैच में 5 विकेट से हराया है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ मिली ये जीत आयरलैंड के हौसले को बढ़ाने का काम करेगी। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सामना अब तक महज 1 बार हुआ है। 2009 में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 39 रन से जीत हासिल की थी। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सामना 15 साल के बाद होने जा रहा है।

 

ये भी पढ़ें: टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन से टूटा बाबर आजम का ख्वाब, हाथ जा सकता है ये बड़ा मौका 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : सुपर 8 में भारत का शेड्यूल हुआ फाइनल, जानें कब किस टीम से होगा मुकाबला 

 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: विराट कोहली की फॉर्म पर बैटिंग कोच ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Advertisement
Tags :
babar azamirelandpakistanT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement