whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद क्या बोले कप्तान राशिद खान? बताई आगे की रणनीति

T20 World Cup 2024 में अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार किसी भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एंट्री की है। इस जीत के बाद कप्तान राशिद खान समेत पूरी टीम के खिलाड़ियों की आंखों में खुशियों के आंसू थे। राशिद खान ने मैच के बाद अपनी योजनाओं पर बातचीत की है।
11:39 AM Jun 25, 2024 IST | mashahid abbas
सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद क्या बोले कप्तान राशिद खान  बताई आगे की रणनीति
Rashid Khan

T20 World Cup 2024 में अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रचते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को सुपर-8 के आखिरी मैच में हराकर यह उपलब्धि हासिल की है। अफगानिस्तान की इस जीत के साथ बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का टी20 वर्ल्ड कप में सफर यहीं पर थम गया है। अब भारत, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग होगा। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहद रोमांचक जीत हासिल की। इसके बाद उन्होंने जो बात कही, वह हर किसी के दिल को छू रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल में पहुंची अफगानिस्तान, AUS हुई बाहर

क्या बोले राशिद खान

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने इस मैच को जीतने के बाद कहा कि हमारे लिए सेमीफाइनल में पहुंचना सपने जैसा है। हमने टूर्नामेंट में शुरुआत की थी तो हमें खुद नहीं मालूम था कि हम कहां पर खत्म करेंगे। हमें तब विश्वास आया जब हमने न्यूजीलैंड को हराया। मुझे नहीं पता मैं कौन से शब्द से अपनी भावना जाहिर करूं। मेरे पास शब्द नहीं हैं। हम सेमीफाइनल तक पहुंचे हैं तो उसमें बड़ी भूमिका ब्रायन लारा की रही है। मैंने उनसे कहा था कि हम आपको निराश नहीं करेंगे। मैच से पहले हमें लगा था कि इस मैदान पर 130-135 का स्कोर अच्छा रहेगा। लेकिन हम 15-20 रन पीछे रह गए। ये सब मानसिकता पर निर्भर करता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: मैच के बीच भड़क गए राशिद खान, अपने ही खिलाड़ी की तरफ गुस्से में फेंका बल्ला; Video Viral

राशिद ने आगे कहा कि बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 12 ओवर में लक्ष्य को हासिल करना था। हमें मालूम था वह पूरी ताकत लगाएंगें। हम यहीं पर फायदा उठा सकते थे, जिसके लिए हमने प्रयास किया। मेरी पूरी टीम ने अपना दमदार प्रदर्शन किया। टी20 में गेंदबाजी हमारी मजबूती है। हमारे तेज गेंदबाज काबिल हैं। टूर्नामेंट में उनकी शुरुआत अच्छी रही, जिससे हमारा काम आसान होता गया। मैच में बारिश भी रुक-रुक कर होती रही, लेकिन हम मानसिक रूप से तैयार थे। हमारा पूरा फोकस 10 विकेट लेने पर था। हमें पता था सेमीफाइनल में पहुंचने का यही रास्ता है और कोई दूसरा रास्ता नहीं है। हमारी जीत से पूरे देश को गर्व होगा। सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए बड़ी बात है। लेकिन हम आगे भी मजबूती से खेलेंगे। हम चीजों को प्रेशर में नहीं लेंगे। हम सिर्फ इस बड़े मैच का आनंद लेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement

ये बोले बांग्लादेश के कप्तान

बांग्लादेश के कप्तानन नजमुल हुसैन शांतो ने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की। मैच में हम कई मौके पर अच्छा करते रहे। बल्लेबाजी में एकजुटता नहीं दिखा पाए। खासतौर पर बीच के ओवरों में हमने गलत निर्णय लिए जिससे हमें हार का सामना करना पड़ा। हमारी योजना पहले 6 ओवरों में शानदार शुरुआत की थी। अगर हम शुरुआती विकेट खो देते तो बल्लेबाजी आराम से करने की योजना थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारा मध्य क्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। पूरे टूर्नामेंट में हमने अच्छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज और स्पिनर दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया। खासतौर पर रिशाद हुसैन ने गहरी छाप छोड़ी। हमने फील्डिंग भी अच्छी की। बस बल्लेबाजी में हम अच्छा नहीं कर सके। हम उसमें सुधार करेंगे। हम खराब बल्लेबाजी और गलत निर्णय के कारण मैच हार गए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो