whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PAK vs CAN: पाकिस्तान की जीत ने बदल दिया पूरा समीकरण, इस तरह करेगी सुपर-8 में क्वालीफाई

Pakistan Super 8 Qualification Scenario: पाकिस्तान की टीम ने कनाडा के खिलाफ खेले गए T20 World Cup 2024 के मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद पाकिस्तान ग्रुप-ए में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।
11:43 PM Jun 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
pak vs can  पाकिस्तान की जीत ने बदल दिया पूरा समीकरण  इस तरह करेगी सुपर 8 में क्वालीफाई
Pakistan Team

Pakistan Super 8 Qualification Scenario: पाकिस्तान ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में खेले गए टी-20 विश्व कप के मुकाबले में कनाडा को शिकस्त दी। पाकिस्तान ने ये मुकाबला 15 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीता। पाकिस्तान इस जीत के बाद ग्रुप-A की पॉइंट्स टेबल में छलांग मारते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इससे उसकी सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं। आइए जानते हैं कि अब पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में कैसे पहुंच सकती है।

सुधर गया नेट रन रेट

पाकिस्तान के पास 3 मुकाबले में से एक में जीत के बाद 2 पॉइंट्स हो गए हैं। उसके पास +0.191 का नेट रन रेट हो गया है। इसके साथ ही वह कनाडा को पछाड़ते हुए तीसरे स्थान पर काबिज हो गई है। अब अगर पाकिस्तान को सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे आयरलैंड के खिलाफ 16 जून को होने वाला मुकाबला भी बड़े अंतर से जीतना होगा। इससे उसके पास बेहतर नेट रन रेट के साथ 4 पॉइंट हो जाएंगे।

टीम इंडिया की जीत की दुआ

इसके साथ ही पाकिस्तान को ये उम्मीद करनी होगी कि भारत अगले मुकाबले में यूएसए और कनाडा दोनों को हरा दे, लेकिन इसके बावजूद उसका खतरा नहीं टलेगा। पाकिस्तान को ये भी उम्मीद करनी होगी कि यूएसए 14 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला भी बड़े अंतर से हार जाए। इससे USA के पास 4 पॉइंट्स के साथ कम नेट रन रेट होगी। जिससे पाकिस्तान 4 पॉइंट्स और बेहतर नेट रन रेट के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

ये भी पढ़ें: PAK vs CAN: कौन हैं आरोन जॉनसन? कनाडा के ‘योद्धा’ ने जीत लिया दिल

कनाडा का सफर लगभग खत्म

कनाडा का सफर लगभग खत्म माना जा रहा है। उसके पास एक ही मुकाबला बचा है, जोकि भारत के सामने है। अगर इस मैच में बड़ा उलटफेर नहीं होता है तो कनाडा की टीम 2 पॉइंट्स के साथ बाहर हो जाएगी। वहीं आयरलैंड को क्वालीफाई करने के लिए अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे। देखना दिलचस्प होगा कि भारत-पाकिस्तान के इस ग्रुप से कौनसी 2 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करती हैं।

ये भी पढ़ें: हारिस रऊफ ने T20i में रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के नंबर-1 तेज गेंदबाज 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: अगर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, तो कब होगा मुकाबला?

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, वहाब रियाज पर एक्शन की तैयारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो