whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में मचा हंगामा, अब बाबर आजम जाएंगे कोर्ट

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम शर्मनाक प्रदर्शन करने के बाद ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। पिछली बार की उपविजेता टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद से टीम के फैंस भड़के हुए हैं। फैंस खिलाड़ियों की आलोचना कर रहे हैं। जिस पर पाकिस्तान के कप्तान का गुस्सा भड़क उठा है।
01:30 PM Jun 22, 2024 IST | mashahid abbas
t20 wc में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में मचा हंगामा  अब बाबर आजम जाएंगे कोर्ट
Babar Azam

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन करके ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली पाकिस्तानी टीम की आफत कम होने का नहीं ले रही है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फैंस, पूर्व क्रिकेटर और पत्रकारों की तीखी प्रतिक्रिया झेलने को मिल रही है। यही वजह है कि ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद भी पाकिस्तानी खिलाड़ी अमेरिका में ही रुके हुए हैं। अब तक सिर्फ 2 ही खिलाड़ी पाकिस्तान लौटे हैं, इनमें नसीम शाह और उस्मान खान शामिल हैं। इस बीच टीम के गेंदबाज हारिस राउफ की एक वीडियो भी वायरल हुई जिसमें वह फैन के साथ दुर्व्यवहार करते हुए नजर आ रहे थे। फैंस ने उन्हें इस वीडियो के बाद खूब खरी-खरी सुनाई है। वहीं, टीम के ऊपर अब एक ऐसा आरोप लगा है, जिसपर कप्तान बाबर आजम भड़क गए हैं और कोर्ट का सहारा लेने जा रहे हैं।

किस पर भड़के कप्तान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पूर्व क्रिकेटर, पत्रकार और यूट्यूबर्स के खिलाफ कार्रवाई करने का कानूनी सहारा ले रहे हैं। पाकिस्तान के एक मीडिया हाउस के मुताबिक बाबर आजम ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) से इस संदर्भ में मदद मांगी है। पीसीबी उन्हें कानूनी सलाह भी उपलब्ध करा रहा है। जो जानकारी अब तक सामने आई है उसके मुताबिक पाकिस्तानी कप्तान वर्ल्ड कप में मिली शर्मनाक हार पर खुद को निशाना बनाए जाने से आहत हैं। बाबर आजम का मानना है कि उन्हें जानबूझकर टॉर्गेट किया जा रहा है। इसमें पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों ने की थी आलोचना

बाबर आजम की आलोचना करने वालों में पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें मोईन खान, अहमद शहजाद और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की खुलेआम आलोचना की थी। इसमें सबसे ज्यादा मुखर अहमद शहजाद थे, जोकि बाबर आजम की लगातार आलोचना कर रहे थे। वहीं, कुछ यूट्यूबर्स ने बाबर आजम पर फिक्सिंग जैसे भी आरोप लगाए हैं। इस पर पाकिस्तानी कप्तान भड़के हुए हैं।

भड़क उठे बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी आलोचना से भड़क उठे थे। उन्होंने एक बयान में कहा था कि टीवी पर राय देना आसान होता है। अगर किसी को सलाह देनी है तो सबके पास मेरा नंबर है, उन्हें सीधा फोन करना चाहिए। जैसा इस वर्ल्ड कप में हो रहा है, वैसा कभी भी नहीं हुआ है। ये उनकी कप्तानी का सबसे बुरा वक्त है क्योंकि वह अपना प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दबाव में हैं। वहीं, कप्तानी से हटाए जाने के सवाल पर बाबर आजम ने कहा था कि फिलहाल आगे के मैचों पर ध्यान है। देखते हैं आगे क्या होता है।

ये भी पढ़ें:-  टी20 वर्ल्ड कप में अब तक नहीं हुआ ऐसा, मैच में पड़े 14 छक्के और बन गया रिकॉर्ड

ऐसा था पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में पहला मैच USA के खिलाफ खेला था, जिसमें वह सुपर ओवर में हार गया था। इसके बाद पाकिस्तान जीता हुआ मैच भारत से हार गई। फिर पाकिस्तान ने अगले दोनों मैच कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ खेला और इसमें भी उसे संघर्ष के बाद जीत मिली।

ये भी पढ़ें:- IND Vs BAN: मैच से पहले रोहित, विराट और जडेजा ने किया ये काम, तीनों हैं आउट ऑफ फॉर्म

ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, फंस गया साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का सेमीफाइनल टिकट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो