whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: पाकिस्तान को मिल सकता है खतरनाक मेंटोर, सहवाग से भी विस्फोटक दिग्गज पर टिकी नजरें

T20 World Cup 2024 Pakistan Team: आगामी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम को खतरनाक दिग्गज मेंटोर मिल सकता है। जिसमें पूर्व दिग्गज का नाम सबसे पहले सामने आ रहा है जो टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से भी खतरनाक था।
10:34 AM May 21, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  पाकिस्तान को मिल सकता है खतरनाक मेंटोर  सहवाग से भी विस्फोटक दिग्गज पर टिकी नजरें
T20 World Cup 2024 Pakistan team mentor Image Credit: Social Media

T20 World Cup 2024 Pakistan Team: टी20 विश्व कप को लेकर अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान नहीं किया है। विश्व कप से पहले अब पाक टीम को एक और टी20 सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलनी है। वहीं अब रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि पाक टीम में मेंटोर के रूप में एक पूर्व खतरनाक दिग्गज की एंट्री हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान टीम के खेल में काफी सुधार देखने को मिल सकता है, इस दिग्गज की एंट्री से टीम को इस बार टी20 विश्व कप में काफी मदद मिल सकती है।

विवियन रिचर्ड्स पर पाक क्रिकेट की नजरें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले काफी सालों से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। ऐसे में अब पाकिस्तान की टीम एक मजबूत मेंटोर की तलाश में है। जिसमें पाक की नजरें वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज और विस्फोटक बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स पर टिकी हैं। इस बार टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाने वाला है। ऐसे में अगर रिचर्ड्स पाक टीम के मेंटोर बन जाते हैं तो वेस्टइंडीज की परिस्थितियों में पाक टीम को काफी फायदा हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 से पहले ऑस्ट्रेलियाई ने चल दी बड़ी चाल, अचानक धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री की कही बात

पाकिस्तान सुपर लीग में दिखा था जलवा

पाकिस्तान सुपर लीग (पीसीएल) में विवियन रिचर्ड्स क्वेटा ग्लैडियेटर्स टीम के साथ जुड़े थे। उनके मार्गदर्शन में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। पीएसएल के दौरान खिलाड़ियों ने भी अपने शानदार प्रदर्शन और मजबूत मानसिकता का श्रेय पूर्व दिग्गज को दिया था। इसके बाद से पीसीबी की दिलचस्पी विवियन रिचर्ड्स में दिखाई दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएसएल के दौरान क्वेटा ग्लैडियेटर्स के साथ जिस तरह से काम किया उससे हम बेहद प्रभावित थे। ऐसे में अगर रिचर्ड्स पाक टीम के मेंटोर बनते हैं तो ये काफी अहम होगा।

सहवाग से भी खतरनाक थे रिचर्ड्स

विवियन रिचर्ड्स ने वेस्टइंडीज के लिए जब तक क्रिकेट खेला तब तक विपक्षी गेंदबाज उनसे खौफ खाते थे। अपने करियर में रिचर्ड्स ने वेस्टइंडीज के लिए 121 टेस्ट और 187 वनडे मैच खेले थे। टेस्ट क्रिकेट में रिचर्ड्स का बल्लेबाजी औसत 50 से ऊपर का था। इसके अलावा वनडे में उनका बल्लेबाजी औसत 47 का रहा था। जो टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से भी बेहतर था। सहवाग का टेस्ट क्रिकेट में औसत 49.34 का था और वनडे क्रिकेट में 35 का।

ये भी पढ़ें:- ‘मैंने सेलेक्टर्स के पैर नहीं छुए, इसलिए रिजेक्ट हुआ..’ गौतम गंभीर का अपने करियर पर बड़ा दावा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो