whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सेमीफाइनल में आकर ढेर हो गई अफगानिस्तान, हाथ में आया शर्मनाक रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024 में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान की पूरी टीम 56 रन पर ऑल आउट हो गई है। ये अफगानिस्तान का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। टीम के खाते में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।
07:54 AM Jun 27, 2024 IST | mashahid abbas
सेमीफाइनल में आकर ढेर हो गई अफगानिस्तान  हाथ में आया शर्मनाक रिकॉर्ड
Afghanistan Cricket Team

T20 World Cup 2024 में आज पहला सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल का टिकट पाएगी। अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीम अब तक इस टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंची हैं। दोनों टीमों के पास इतिहास रचने का मौका है। मैच में अफगानिस्तान ने खराब प्रदर्शन किया है और शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने के बाद मैच हारने की कगार पर पहुंच गया है।

सबसे खराब प्रदर्शन

अफगानिस्तान की टीम ने भले ही ग्रुप स्टेज और सुपर-8 में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश जैसी टीमों को पटखनी दी हो लेकिन सेमीफाइनल में उसका प्रदर्शन बहुत ही घटिया रहा है। टीम महज 56 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई है।

ये भी पढ़ें:- SA vs AFG Semi Final: तोते ने बताया कौन जीतेगा सेमीफाइनल, चोंच से चुना इस टीम का नाम

दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके बल्लेबाज

अफगानिस्तान का बल्लेबाजी क्रम साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे चारों खाने चित नजर आया। अजमतुल्लाह ओमरजई ने सर्वाधिक 10 रन बनाए। इसके अलावा टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में आकर शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अफगानिस्तान की पूरी टीम 56 रन पर बिखर गई है। ये टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सेमीफाइनल का सबसे छोटा स्कोर है। अफगानिस्तान ने T20 क्रिकेट में अपना सबसे छोटा स्कोर बनाया है। इससे पहले अफगानिस्तान ने सबसे खराब प्रदर्शन 2014 में किया था। तब अफगानिस्तान 72 रन के स्कोर पर ढेर हुई थी।

सबसे छोटा स्कोर इंग्लैंड के नाम

टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे छोटे स्कोर पर ऑल आउट होने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। इंग्लैंड की टीम 2021 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 55 रन पर ऑल आउट हो गई थी। अफगानिस्तान सबसे छोटे स्कोर पर ऑल आउट होने वाली दूसरी टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: ना पिच, ना गर्मी और ना रिजर्व डे…रोहित शर्मा को सताई इस बात की चिंता

साउथ अफ्रीका का सबसे दमदार प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 55 रन पर ऑल आउट करके अपना अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। साउथ अफ्रीका ने इससे पहले श्रीलंका को 77 रन के स्कोर पर ऑल आउट किया था। अफगानिस्तान को अब 56 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट कर दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो