खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: Nassau की पिच पर उठे सवाल, श्रीलंका 77 पर ढेर, टीम इंडिया का क्या होगा हाल?

T20 World Cup 2024 SA vs SL Nassau Pitch: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मुकाबले में नासाउ स्टेडियम की पिच पर सवाल उठे। इस पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला रहा। जबकि बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस गए।
10:40 PM Jun 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
SA vs SL T20 World Cup 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 SA vs SL Nassau Pitch: टी-20 वर्ल्ड कप के तहत भारतीय टीम न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में 5 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के बाद इसी मैदान पर भारतीय टीम दो और मैच खेलेगी। जबकि एक मैच लॉर्डहिल में होगा। नासाउ की पिच ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है।

Advertisement

सोमवार को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में पिच ने बल्लेबाजों को जोर का झटका दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 77 रन पर ढेर हो गई। साउथ अफ्रीका के तेज और स्पिन दोनों ही गेंदबाजों को पिच से मदद मिली। श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर ही खेल सकी। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका के भी दो बल्लेबाज 4.2 ओवर में पवेलियन लौट गए। टी-20 विश्व कप में इतनी स्लो पिच की किसी को भी उम्मीद नहीं थी। अब नासाउ की पिच पर कई सवाल उठ रहे हैं।

इरफान पठान ने उठाया सवाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने नासाउ की पिच पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ये टी-20 क्रिकेट के लिए आइडल पिच नहीं है। वहीं फैंस ने भी सवाल उठाते हुए कहा है कि यदि ऐसे ही मैच होते रहे तो टी-29 विश्व कप का पूरा रोमांच ही खत्म हो जाएगा।

Advertisement

ड्रॉप इन पिचों पर सवाल 

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क के स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच बनाई गई है। ये पिच ऑस्ट्रेलिया से बनकर आई थीं। जिन्हें मशीनों से इंस्टॉल किया गया है। ड्रॉप इन पिचों में काली मिट्टी की परत के ऊपर घास उगाई जाती है। ये स्टील के फ्रेम में बनने के कारण सख्त होती हैं। माना जाता है कि ये पिच बैटिंग फ्रेंडली रहती हैं, लेकिन SL vs SA के इस मैच ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पिच पर असमान उछाल और स्लो होना बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। उन्हें गेंद को जज करने और उसे टाइम करने में मुश्किलें पैदा हो रही हैं।

एनरिक नॉर्टजे ने चटकाए 4 विकेट 

पिच पर बल्लेबाजों के संघर्ष का आलम ये रहा कि श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा 2 गेंदों में शून्य पर पवेलियन लौटे। वहीं सदीरा समरविक्रमा भी डक पर आउट हुए। इसके साथ ही मथीशा पथिराना 4 गेंदों में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन कुसल मेंडिस ने बनाए। कुसल ने 30 गेंदें खेलीं और सिर्फ एक चौका लगाकर 66.33 के स्ट्राइक रेट से 19 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। नॉटेज ने 4 ओवर में महज 7 रन दिए और 4 विकेट चटकाए। केशव महाराज और कागिसो रबाडा को 2-2 और ओटनील बार्टमैन को एक विकेट चटकाने में सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: पैट कमिंस इस टीम से खेलने के लिए तैयार, बनाए जा सकते हैं कप्तान 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ‘वर्ल्ड कप हार जाओ, लेकिन भारत से मत हारना…’ रिजवान के बयान ने छेड़ी बहस 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: ऋषभ पंत के फैंस ने जीता दिल, जानकर आप भी करेंगे सलाम 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ी मुश्किलें, मैक्सवेल और स्टार्क को लेकर बढ़ी टेंशन

Advertisement
Tags :
SA vs SLSL vs SAT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement