whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SA Vs SL: विश्व कप में ऐसा हुआ पहली बार, मैच में बन गया एक अनोखा रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024 SA Vs SL: साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड देखने को मिला। जो टी20 विश्व कप के इतिहास में पहली बार देखने को मिला है। श्रीलंका की टीम इस मैच में महज 77 रनों पर ढेर हो गई थी।
07:36 AM Jun 04, 2024 IST | Vishal Pundir
sa vs sl  विश्व कप में ऐसा हुआ पहली बार  मैच में बन गया एक अनोखा रिकॉर्ड
T20 World Cup 2024 SA Vs SL record most number of dot balls

T20 World Cup 2024 SA Vs SL: टी20 विश्व कप 2024 में 3 जून को साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में श्रीलंका की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। श्रीलंका की टीम मैच में महज 77 रनों पर ही ढेर हो गई थी। जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने मैच को आसानी से जीत लिया था। वहीं इस मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया, जो टी20 विश्व कप के इतिहास में पहली बार देखने को मिला है।

मैच में बना ये अनोखा रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में खेला गया। मैच में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने श्रीलंका के बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए। इस मैच में सबसे ज्यादा डॉट बॉल का रिकॉर्ड बन गया। टी20 विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब एक मैच में इतनी सारी डॉट बॉल फेंकी गई हो। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 127 डॉट गेंद डाली गई। जिसमें से सबसे ज्यादा डॉट गेंद साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने डाली।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: प्रैक्टिस के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लड़ाई, हो जाती हाथापाई

एनरिक नॉर्टजे की शानदार गेंदबाजी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर में महज 77 रनों पर ढेर हो गई थी। मैच में श्रीलंका के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे। साउथ अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने काफी खतरनाक गेंदबाजी का नजारा पेश किया। एनरिक नॉर्टजे ने 4 ओवर में महज 7 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मैच में एनरिक नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा डॉट गेंद डाली।

पिच पर उठा सवाल

अमेरिका में पहली बार विश्व कप खेला जा रहा है। ऐसे में यहां की पिचों के लेकर फैंस के मन में पहले से ही सवाल चल रहे थे कि आखिर यहां कि पिच कैसी होगी? वहीं साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के मैच के बाद नासाउ की पिच पर काफी सवाल उठने लगे हैं। नासाउ में ड्रॉप इन पिच बनाई गई है। पिच को काफी स्लो बताया जा रहा है, जिसपर असामान्य उछाल होने के चलते बल्लेबाजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- SL vs SA: 170 रन बनाने की सोच रहे थे, 77 पर हो गए ढेर, हसरंगा ने पिच पर क्या कहा?

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: Nassau की पिच पर उठे सवाल, श्रीलंका 77 पर ढेर, टीम इंडिया का क्या होगा हाल?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो