whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: AUS, BAN, AFG तीनों ही इस तरह कर सकते हैं सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई, समझें समीकरण

T20 World Cup 2024 Semi Final Scenario: विश्व कप में आज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच से सेमीफाइनल की चौथी टीम कन्फर्म हो जाएगी। इस मैच में तीनों टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का खास समीकरण भी बन रहा है।
07:11 AM Jun 25, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  aus  ban  afg तीनों ही इस तरह कर सकते हैं सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई  समझें समीकरण
T20 World Cup 2024 AFG vs BAN

T20 World Cup 2024 Semi Final Scenario: टी20 विश्व कप में अब तीन टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बनी है। वहीं अब चौथी टीम बाकी है जिसके लिए तीन टीमों में टक्कर है। हालांकि इन तीन टीमों में से एक टीम ही सेमीफाइनल में जगह बना पाएगी। ग्रुप-1 से अभी तक कोई भी टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है।

AUS, BAN, AFG में छिड़ी जंग

ग्रुप-1 से टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के सुपर-8 के तीन मैच पूरे हो चुके हैं। अब सभी की नजरें अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच पर टिकी हैं। इस मैच से तय हो जाएगा कि ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में से कौनसी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। हालांकि इन तीनों टीमों के अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस है।

ये बन रहा समीकरण

टी20 विश्व कप में आज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच पर तीन टीमों की किस्मत निर्भर है। तीनों टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण कुछ इस तरह बन रहा है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सेमीफाइनल में 3 टीमें कन्फर्म, 1 जगह के लिए 3 में छिड़ी जंग

समीकरण-1: अफगानिस्तान मैच जीतकर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। अगर मैच रद्द भी होता है तो भी अफगानिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

समीकरण-2: अगर बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान को 61 रन या 13 ओवर में रन चेज कर लेती है, तो ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान बाहर और बांग्लादेश सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

समीकरण-3: बांग्लादेश अगर अफगानिस्तान को 61 रन या उससे ज्यादा से हरा देती है तो उसका फायदा कंगारू टीम को होगा। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, बुमराह ने ‘चालाकी’ से पलट दी ऑस्ट्रेलिया की बाजी, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:- T20 World cup 2024: अक्षर पटेल का ये कैच नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा, वीडियो देख कहेंगे-Wow

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो