whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WI vs SA: ऐसे ही नहीं जीत गई साउथ अफ्रीका, इन 2 खिलाड़ियों ने पलट दिया मैच

T20 World Cup 2024 WI vs SA: वेस्टइंडीज को हराकर अब साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अफ्रीका के लिए भी जीत उतनी आसान नहीं थी लेकिन 2 खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से जीत थोड़ी आसान हो गई।
11:42 AM Jun 24, 2024 IST | Vishal Pundir
wi vs sa  ऐसे ही नहीं जीत गई साउथ अफ्रीका  इन 2 खिलाड़ियों ने पलट दिया मैच
T20 World Cup 2024 south africa qualify for semi final

T20 World Cup 2024 WI vs SA: विश्व कप में सुपर-8 के रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि साउथ अफ्रीका के लिए भी जीत उतनी आसान नहीं रही। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों की जमकर परीक्षा ली लेकिन अंत नें साउथ अफ्रीका ने बाजी मार ली। साउथ अफ्रीका की जीत में 2 खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाई है।

ये 2 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 20 ओवर में महज 135 रनों पर ही रोक दिया था। साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन एक गेंदबाज ऐसा रहा जिसने न सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका तक नहीं दिया।

जी हां हम बात कर रहे हैं स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी की। तबरेज शम्सी ने मैच में काफी खतरनाक गेंदबाजी का नजारा पेश किया। तबरेज ने 4 ओवर में महज 27 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए और जीत में अहम भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सेमीफाइनल में 2 टीमें कन्फर्म, 2 हो गईं बाहर, इन 2 पर मंडराया खतरा, जानें पूरा समीकरण

इसके अलावा ऑलराउंडर मार्को जानसेन ने कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई। जानसेन ने पहले गेंदबाजी में कमाल करके दिखाया, जानसेन 2 ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। इसके बाद बल्लेबाजी के दौरान जब साउथ अफ्रीका के लगातार विकेट गिर रहे थे और टीम को एक पार्टनशिप की आवश्यता थी तब जानसेन क्रीज पर आकर न सिर्फ विकेट गिरने से रोके बल्कि छक्का मारकर टीम को जीत भी दिलाई।

ये भी पढ़ें:- WI vs SA: साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, वेस्टइंडीज का सफर हुआ खत्म

ये भी पढ़ें:- Video: अफगानिस्तान जीता तो भारत या ऑस्ट्रेलिया किसका कटेगा पत्ता? जान लें समीकरण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो