whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंचा साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड के लिए करो या मरो के हालात

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रनों से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल के एक और ज्यादा करीब पहुंच गई है। वहीं, इंग्लैंड को अब अपने अगले मैच को जीतना होगा।
11:47 PM Jun 21, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024  सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंचा साउथ अफ्रीका  इंग्लैंड के लिए करो या मरो के हालात

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच सेंट लूसिया में सुपर 8 का मुकाबला खेला गया। रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को हरा दिया है। ये साउथ अफ्रीका की सुपर 8 में दूसरी जीत है। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी और ज्यादा मजबूत कर ली है।

सेमीफाइनल के करीब पहुंची साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हारा दिया है। ये सुपर 8 स्टेज में उनकी दूसरी जीत थी। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका के अंक हो गए है। उनका रन रेट भी +0।625 है। उनका अब अगला मैच वेस्ट इंडीज से होना है। ऐसे में अगर वो मैच भी साउथ अफ्रीका जीत जाती है तो वो आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगे। इसके अलावा इस मैच में हार के बाद इंग्लैंड पर काफी ज्यादा असर पड़ा है। उन्हें अब अगले मैच में जीत हासिल करनी होगी। इस मैच में हार के बाद भी इंग्लैंड का नेट रन ज्यादा कम नहीं हुआ है। ऐसे में वो USA के खिलाफ जीत हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकते हैं।

इंग्लैंड को करना पड़ा हार का सामना

164 रन के स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने 53 और लिविंगस्टोन ने 33 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका के केशव महाराज ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा कगिसो रबाडा ने भी 31 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका के लिए डी कॉक 65 और मिलर ने 43 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर 40 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: भारतीय टीम ने पहली बार बटोरी ये उपलब्धि, जानकर आप भी देंगे शाबाशी

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: BCCI ने शेयर किया ड्रेसिंग रूम का खास वीडियो, ये खिलाड़ी बना बेस्ट फील्डर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो