whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट में मची उथल-पुथल, 2 दिग्गजों ने छोड़ा साथ

T20 World Cup 2024 में श्रीलंका की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और ग्रुप स्टेज में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके बाद टीम में उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। टीम के साथ जुड़े 2 दिग्गजों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
01:19 PM Jun 27, 2024 IST | mashahid abbas
वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट में मची उथल पुथल  2 दिग्गजों ने छोड़ा साथ
Sri Lanka Cricket Team

T20 World Cup 2024 में श्रीलंका की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। टीम को बुरे प्रदर्शन के चलते ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। क्रिकेट के इस फॉर्मेट की चैंपियन रह चुकी श्रीलंकाई टीम ने उम्मीद से बेहद खराब प्रदर्शन किया है। टीम इस हार को भुला भी नहीं पाई है कि श्रीलंका क्रिकेट में उथल-पुथल होना शुरू हो गया है। 2 दिन में श्रीलंका टीम के 2 दिग्गजों ने साथ छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट को अभी और भी झटका लग सकता है।

2 दिन में 2 इस्तीफे

श्रीलंका टीम के सलाहकार कोच महेला जयवर्धने ने अपने पद से कल शाम को इस्तीफा दे दिया था। महेला जयवर्धने श्रीलंका के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। उनके इस इस्तीफे से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा था। लेकिन अगले ही कुछ घंटों के बाद बोर्ड को एक और बड़ा झटका लगा। टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि क्रिस सिल्वरवुड ने व्यक्तिगत कारणों के चलते अपना पद छोड़ा है। लेकिन चर्चा ये है कि वह टीम के प्रदर्शन से काफी निराश थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: सेमीफाइनल-2 को लेकर गुयाना के मौसम पर बड़ा अपडेट, टीम इंडिया का फाइनल लगभग पक्का!

क्या लिखा इस्तीफे में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिस सिल्वरवुड ने अपने इस्तीफे में लिखा कि अंतरराष्ट्रीय कोच होने के मतलब है कि अपने परिवार से लंबे समय तक दूर रहना। परिवार के साथ बातचीत के बाद भारी मन से मैंने ये निर्णय लिया है कि मुझे घर लौटना चाहिए। श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं यहां से कई सुखद यादें लेकर लौटूंगा।

श्रीलंका को दिलाया था एशिया कप

क्रिस सिल्वरवुड ने अपने कार्यकाल के शुरुआत में ही श्रीलंका को बड़ी सफलता दिलाई थी। उनकी कोचिंग में श्रीलंका ने 2022 का एशिया कप जीता था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में भी श्रीलंका ने 3-2 से जीत हासिल की थी। वहीं, 2023 के एशिया कप में भी श्रीलंका उपविजेता बना था। हालांकि वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का प्रदर्शन निराशाजनक था।

ये भी पढ़ें:- मैच के बाद राशिद खान ने बताई हार की वजह, अफ्रीकी कप्तान बोले किस्मत से मिली जीत

कौन हैं क्रिस सिल्वरवुड

क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 1996 से 2003 तक मैच खेला है। इसके बाद क्रिस सिल्वरवुड ने 2016 में कोचिंग में कदम रखा। पहले वह एसेक्स टीम को कोचिंग देते थे। 2019 में उन्हें इंग्लैंड टीम का कोच बनाया गया। श्रीलंका के साथ वह बतौर कोच 2022 में जुड़े हैं और वर्तमान समय तक थे।

कैसा था क्रिस का करिअर

क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 444 रन देकर 11 विकेट हासिल किए हैं। एक मैच में वह 5 विकेट भी ले चुके हैं। उनकी इकॉनमी 3.22 की रही है। वहीं, क्रिस ने इंग्लैंड के लिए 7 वनडे मैच भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 4.78 की इकॉनमी के साथ 6 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को चित करके पाया फाइनल का टिकट

कैसा रहा श्रीलंका का प्रदर्शन

श्रीलंका का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में बेहद निराशाजनक रहा है। टीम इस वर्ल्ड कप की पूर्व में चैंपियन भी रह चुकी है, लेकिन इस बार वह ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। श्रीलंका ने टूर्नामेंट में पहला मैच साउथ अफ्रीका से खेला था। इसमें उसे 6 विकेट की करारी शिकस्त मिली थी। दूसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया। इस हार के बाद ही श्रीलंका पर ग्रुप स्टेज से बाहर होने की तलवार लटक गई। रही-सही कसर अगले मैच में बारिश ने पूरी कर दी। नेपाल के खिलाफ खेला जाने वाला अगला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और टीम को 1 अंक से संतोष करना पड़ा। ग्रुप स्टेज के अपने अंतिम मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 83 रन के अंतर से हराया। श्रीलंका 4 मैच में 3 अंक के साथ इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई।

ये भी पढ़ें:- मैच के बाद राशिद खान ने बताई हार की वजह, अफ्रीकी कप्तान बोले किस्मत से मिली जीत

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान को चित करके पाया फाइनल का टिकट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो