whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

श्रीलंका सुपर-8 की रेस से लगभग बाहर! BAN से मिली हार के बाद ग्रुप D की टॉप 2 टीमें तय?

T20 World Cup 2024 Bangladesh vs Sri Lanka: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का 15वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में भी श्रीलंका की हार हुई है। इस हार के साथ श्रीलंका का सुपर-8 से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है।
09:54 AM Jun 08, 2024 IST | Abhinav Raj
श्रीलंका सुपर 8 की रेस से लगभग बाहर  ban से मिली हार के बाद ग्रुप d की टॉप 2 टीमें तय
श्रीलंका बनाम बांग्लादेश।

T20 World Cup 2024 Bangladesh vs Sri Lanka: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया है। हर मुकाबले के बाद अंकतालिका का समीकरण बदलता दिख रहा है। विश्व कप 2024 का 15वां मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया, इस मैच में बांग्लादेश को जीत मिली है। इस जीत के साथ श्रीलंका का सुपर-8 में क्वालीफाई करने का सपना भी टूटता दिख रहा है। श्रीलंका इस विश्व कप अभी तक खेले गए दोनों लीग मुकाबले हार चुका है, ऐसे में अब उसका सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर पाना मुश्किल लग रहा है। श्रीलंका को इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब श्रीलंका बांग्लादेश के खिलाफ भी 2 विकेट से हार गया है।

ये टीम सुपर-8 के लिए कर सकती है क्वालीफाई

बांग्लादेश और श्रीलंका दोनों ग्रुप डी में शामिल हैं। श्रीलंका की इस हार से वह सुपर-8 से तो बाहर हो ही सकता है, इसके साथ अब टॉप की 2 टीमें भी लगभग तय होती दिख रही है। बांग्लादेश की जीत के बाद अंदाजा लगाना आसान हो गया है कि सुपर 8 के लिए ग्रुप डी से कौन सी 2 टीमें क्वालीफाई करने वाली है। बता दें कि ग्रुप डी में फिलहाल पहले स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम है। अफ्रीका ने श्रीलंका को ही हराकर यह पोजीशन हासिल की है। अब अफ्रीका को 3 और लीग मैच खेलने हैं, जिनमें बांग्लादेश, नेपाल और नीदरलैंड से मुकाबले होंगे। अफ्रीका इन 3 मैचों में से आसानी से 2 मुकाबले अपने नाम कर लेगा। अगर 2 मैच नहीं भी जीत पाता है, तो अच्छे नेट रन रेट से एक मैच जीतकर भी क्वालीफाई कर सकता है।

दूसरे स्थान के लिए ये टीम कर सकती है क्वालीफाई

इसके अलावा दूसरे स्थान पर क्वालीफाई करने वाली टीम बांग्लादेश हो सकती है। बांग्लादेश और नीदरलैंड दोनों एक-एक मैच जीत चुका है। नीदरलैंड कमजोर टीम है, ऐसे में उसके लिए अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। नीदरलैंड ने अपने पहले मुकाबले में नेपाल को हराया है। इससे साफ है कि अफ्रीका के बाद ग्रुप डी से क्वालीफाई करने वाली टीम बांग्लादेश हो सकती है। ऐसे में ग्रुप डी से नेपाल, नीदरलैंड और श्रीलंका का पत्ता कटना लगभग तय माना जा रहा है। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो