whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत को पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान ने दी थी कड़ी टक्कर, जानें किसने रोकी थी धड़कन

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। दोनों टीमें इस मैच में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जोर लगाएंगी। ऐसे में दोनों टीमों के पिछले मुकाबले पर नजर फेरी जाए तो बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता है।
09:32 AM Jun 20, 2024 IST | mashahid abbas
भारत को पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान ने दी थी कड़ी टक्कर  जानें किसने रोकी थी धड़कन
India vs Afghanistan

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो चुका है। पहले मैच में USA ने साउथ अफ्रीका को कड़ी चुनौती देकर साबित कर दिया है कि सुपर-8 के मुकाबले आसान नहीं होने वाले हैं। सुपर-8 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) अफगानिस्तान से खेला जाएगा। भारतीय टीम अफगानिस्तान से टी20 मैचों में कभी भी नहीं हारी है, लेकिन टीम ने भारत को चुनौती जरूर दी है। दोनों के बीच खेला गया पिछला मुकाबला धड़कनों को थाम देने वाला था।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: ऋषभ पंत की चोट पर आया बड़ा अपडेट, नेट्स में दिखा चैंपियन

कब हुआ था पिछला मैच

भारत और अफगानिस्तान के बीच पिछला टी20 मैच इसी साल जनवरी में खेला गया था। 3 मैचों की टी20 सीरीज भारत ने जीती थी। सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में अफगानिस्तान ने भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी थी। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ था।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: सुपर 8 में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से, जानें T20I में किसका पलड़ा है भारी

किसने जीता मैच

इस मैच को भारतीय टीम ने जीता था। टॉस जीतकर भारतीय टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 212 रन का स्कोर बनाया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने भी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बनाए। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में भारत ने 11 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान महज 1 रन बना पाया था। भारत ने ये मैच सुपर ओवर में 10 रन से जीता था।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: ऋषभ पंत की चोट पर आया बड़ा अपडेट, नेट्स में दिखा चैंपियन

कैसा था भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर बल्लेबाज के रूप में 69 गेंदों पर नाबाद 121 रन की पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में भी 3 गेंद पर 11 रन बनाए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। रोहित शर्मा के अलावा इस मैच में रिंकू सिंह ने 39 गेंदों पर 69 रन की लाजवाब पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में विराट कोहली 0 और शिवम दुबे 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। गेंदबाजों की बात की जाए तो वाशिंगटन सुंदर ने 3 और कुलदीप यादव ने 1 विकेट हासिल किए थे।

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने इस मैच में भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दी थी। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 50-50 रन बनाए थे। इसके बाद गुलाबदीन नायब ने 55 रन की नाबाद और मोहम्मद नबी ने 16 गेंदों पर 34 रन की पारी खेलकर टीम को 212 रन के स्कोर तक पहुंचाया था। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान नहीं खेले थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो