whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारतीय टीम अब कहां खेलेगी क्रिकेट, कौन होगा टीम का कप्तान? देखें नई टीम

T20 World Cup 2024 की चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम वापस लौटने की तैयारी कर रही है। क्रिकेट प्रशंसक टीम की इस जीत को लेकर बेहद खुश हैं और अब तक जश्न में डूबे हुए हैं। इस बीच क्रिकेट फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल ये उभर कर सामने आ रहा है कि भारतीय टीम का अगला मैच कब और किस टीम से खेला जाएगा।
09:10 AM Jul 01, 2024 IST | mashahid abbas
भारतीय टीम अब कहां खेलेगी क्रिकेट  कौन होगा टीम का कप्तान  देखें नई टीम
Virat, Rohit & Jadeja

T20 World Cup 2024 की चैंपियन भारतीय टीम बन चुकी है। भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर करोड़ों प्रशंसकों को खुशी से झूमने का मौका दिया है। क्रिकेट फैंस अपने हीरोज का बेसब्री से भारत लौटने का इंतजार कर रहे हैं। क्रिकेट फैंस की इन खुशियों के बीच भारत के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने संन्यास की घोषणा कर दी है। फैंस इन खिलाड़ियों के टी20i क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले से उदास हैं। ऐसे में ये सवाल भी लोगों के मन में उठ रहे हैं कि आखिर इन खिलाड़ियों की जगह कौन लेगा और टीम इंडिया अपना अगला मैच कब व किससे खेलेगी।

जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत

भारतीय टीम अब अगला मैच जिम्बाब्वे से खेलती हुई नजर आएगी। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा भी कर दी गई है। यहां टीम 5 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। ये सीरीज 6 जुलाई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। ये सभी मैच जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शाम 4:30 बजे से खेले जाएंगे। इस दौरे के लिए टीम का मुख्य कोच पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने रवींद्र जडेजा के संन्यास पर किया रिएक्ट, फील्डिंग पर कही बड़ी बात 

क्या है 5 टी-20 मैचों का शेड्यूल

पहला मैच - 6 जुलाई
दूसरा मैच - 7 जुलाई
तीसरा मैच - 10 जुलाई
चौथा मैच - 13 जुलाई
पांचवां मैच - 14 जुलाई

ये भी पढ़ें - ICC की वर्ल्ड कप टीम में 1 या 2 नहीं 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, देखें पूरी टीम

जिम्बाब्वे दौरे के लिए घोषित भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे, आवेश खान, खलील अहमद और मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर-अफरीदी ने भारत की जीत पर किया रिएक्ट, रोहित-कोहली के लिए कही ये बड़ी बात 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो