whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: टीम इंडिया को मिल सकता है महज एक अभ्यास मैच, ICC ने रखा प्रस्ताव

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया महज एक ही अभ्यास मैच खेल सकती है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ये अभ्यास मैच न्यूयॉर्क में कराने के लिए जोर दिया है। वहीं आईसीसी ने भी इस प्रस्ताव रखा है।
08:30 AM May 15, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  टीम इंडिया को मिल सकता है महज एक अभ्यास मैच  icc ने रखा प्रस्ताव
T20 World Cup 2024 Team India play only one warm up match

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल 2024 में व्यस्त है। इसके बाद टीम इंडिया को टी20 विश्व कप खेलना है जिसको लेकर कुछ खिलाड़ी आईपीएल के बीच में ही अमेरिका के लिए रवाना हो सकते हैं। वहीं विश्व कप की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के महज एक अभ्यास मैच खेलने की उम्मीद है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप से पहले न्यूयॉर्क में एक अभ्यास मैच कराने पर जोर दिया है।

आईसीसी ने न्यूयॉर्क नहीं टीम इंडिया को दिया दूसरा स्थान

भारतीय टीम को विश्व कप में अपना दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के साथ न्यूयॉर्क के स्टेडियम पर खेलना है। जिसके चलते ही बीसीसीआई ने न्यूयॉर्क में एक अभ्यास मैच कराने पर जोर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट ने टीम इंडिया के सामने फ्लोरिडा में एक अभ्यास मैच खेलने का प्रस्ताव रखा है। ऐसे में टीम इंडिया आईपीएल से सीधा फ्लोरिडा नहीं जाना चाहेगी। भारत के लिए अभ्यास मैच खेलना भी जरूरी है।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब कुटाई करते हैं विराट कोहली, देखें पूरे आंकड़े

विश्व कप से पहले टीम इंडिया के पास नहीं कोई इंटरनेशनल मैच

जहां एक तरफ इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमें विश्व कप से पहले टी20 सीरीज खेलने वाली है तो वहीं टीम इंडिया के पास कोई टी20 सीरीज नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए अभ्यास मैच खेलना बेहद जरूरी हो जाता है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं। जिसके बाद सीधे सभी खिलाड़ी विश्व कप खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं। बात अगर टीम इंडिया के अभ्यास मैच की करे तो रिपोर्ट्स के अनुसार 25 या 26 मई को ये अभ्यास मैच हो सकता है।

पहले रिपोर्ट सामने आई थी कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी 21 मई को विश्व कप के लिए रवाना होंगे लेकिन फिर इस तारीख को टाल दिया गया। पहले वे खिलाड़ी रवाना होंगे जिनकी टीम आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हो गई है। टीम इंडिया अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत आयरलैंड के साथ मैच खेलकर करेगी। विश्व कप में टीम इंडिया के 4 लीग मैच होंगे। जिसमें से फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले का इंतजार है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, बताए सेमीफाइनल-फाइनल में जाने वाली टीमों के नाम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो