whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: सिराज को नहीं...इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए बुमराह का बॉलिंग पार्टनर, दिग्गज ने दी सलाह

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा विश्व कप के मुकाबले में किस टीम के साथ उतरेंगे, यह अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में किन तेज गेंदबाजों को शामिल किया जाएगा, यह भी बड़ा सवाल है। इसी क्रम में पूर्व दिग्गज ने बताया कि बुमराह के साथ किसे टीम में शामिल करना चाहिए।
07:12 PM Jun 04, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  सिराज को नहीं   इस खिलाड़ी को बनाना चाहिए बुमराह का बॉलिंग पार्टनर  दिग्गज ने दी सलाह
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

T20 World Cup 2024 Team India: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ अपने सफर का आगाज करने जा रही है। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस पर तमाम क्रिकेट प्रशंसक अपने-अपने हिसाब से मंथन करने में जुटे हुए हैं। वहीं, टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी इस चुनौती से जूझ रहे हैं। टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई है, जिससे प्लेइंग इलेवन चुनना टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं होगा। सबसे अहम बात यह है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरह के साथ दूसरे छोर से कौन गेंदबाजी की शुरुआत करेगा? इस पर अब एक पूर्व स्टार ने सलाह दी है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में आधी-आधी रात तक क्यों जग रहे कीवी खिलाड़ी, कोच ने बताई असली वजह

'सिराज के बजाय इस खिलाड़ी को करें शामिल'

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा का मानना है कि मोहम्मद सिराज शुरुआत में तो अच्छी लय में प्रदर्शन करेंगे, लेकिन डेथ ओवरों में उनका फॉर्म अच्छा नहीं चल रहा है। हाल ही में हुए आईपीएल-2024 में सिराज ने रॉयल चैलेंजर बेंग्लुरू के लिए खेलते हुए 14 मैच में 9.19 की इकोनॉमी से कुल 15 विकेट झटके हैं। वह नई गेंद के साथ तो शानदार खेलते हैं, लेकिन डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करने के लिए उन्हें खुद की गेंदबाजी पर काफी काम करना बाकी है। इस कारण से उथप्पा ने कहा कि विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल करना चाहिए।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जिस मैदान पर बाउंड्री के लिए तरसे SL-SA, भारत के यहां 3 मुकाबले

बुमराह के साथ ये गेंदबाज करे शुरुआत

बता दें कि रॉबिन उथप्पा ने यह बयान रविश्चंद्र अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बात करने के दौरान दिया है। उन्होंने कहा कि बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत अर्शदीप नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या से करानी चाहिए। हार्दिक के पास अब गति के साथ स्विंग भी है, जो भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का काम कर सकते हैं। जबकि डेथ ओवर में बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह मैच विनिंग खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो