whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: टीम इंडिया की Playing 11 से इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने एकमात्र वार्मअप मैच में बांग्लादेश को 60 रनों से हराया। जिसके बाद टूर्नामेंट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी उसकी भी तस्वीर लगभग साफ हो गई है। प्लेइंग इलेवन से कई खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।
06:42 AM Jun 02, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  टीम इंडिया की playing 11 से इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता
T20 World Cup 2024 team india playing 11

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करने वाली है। रोहित एंड कंपनी का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ होगा। वहीं इससे पहले टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वार्मअप मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 60 रनों से जीत लिया था। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी देखने को मिली। इसके अलावा उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी शानदार पारी खेलकर वापसी के संकेत दे दिए हैं। वहीं दो खिलाड़ियों ने वार्मअप मैच में टीम को अपने खराब प्रदर्शन से निराश किया। जिसके बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इन खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है।

1. संजू सैमसन

इस बार विश्व कप के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में चुना गया है। आईपीएल 2024 में संजू ने कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उनको टीम इंडिया में जगह मिली। हालांकि वार्मअप मैच में ही संजू फ्लॉप हो गए। इस मैच में टीम इंडिया के संजू सैमसन ने कप्ताम रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की।

मैच में संजू ने 6 गेंदों का सामना किया और महज एक ही रन बनाया। संजू को टीम में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है। ऋषभ पंत की शानदार पारी के बाद लग रहा है कि प्लेइंग इलेवन में संजू की जगह पंत को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: जीत के बाद रोहित शर्मा का पहला बयान, ऋषभ पंत को नंबर-3 पर भेजने की बताई वजह

2. शिवम दुबे

विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। वार्मअप मैच में शिवम को बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने का मौका मिला। जहां गेंदबाजी में दुबे ने कमाल का प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजी में एक बार फिर से निराश किया। बल्लेबाजी करते हुए शिवम ने 16 गेंदों पर 14 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी में शिवम का ये खराब प्रदर्शन उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर करा सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: टीम इंडिया की जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी, 3 रहे गुनहगार

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग, यशस्वी जायसवाल को नहीं मिला मौका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो