whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 WC 2024: कोहली ओपनर...अर्शदीप बाहर...ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की सबसे खतरनाक प्लेइंग 11

T20 WC 2024 Team India Probable Playing 11: भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ टी20 विश्व कप 2024 में उतर सकती है, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। चलिए हम आपको बताते हैं भारतीय टीम की सबसे खतरनाक प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। इससे बेहतर कॉम्बिनेशन कुछ नहीं हो सकता है।
03:25 PM May 30, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  कोहली ओपनर   अर्शदीप बाहर   ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की सबसे खतरनाक प्लेइंग 11
टीम इंडिया।

T20 WC 2024 Team India Probable Playing 11: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 2 जून से होने वाला है। विश्व कप में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। कई ऐसे सवाल हैं जो विश्व कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को खाए जा रहे हैं। चाहे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का सवाल हो, टीम के लिए विकेटकीपिंग करने का सवाल हो या फिर टीम में फिनिशिंग की जिम्मेदारी निभाने का सवाल हो, ये सभी सवाल सस्पेंस बने हुए हैं। चलिए हम आपको बताते हैं क्या हो सकती है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- ENG vs PAK: आज विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ देंगे बाबर आजम? बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

संजू सैमसन भी बैठ सकते हैं बाहर

भारतीय टीम को विश्व कप का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा विश्व कप का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को USA में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने उतरेगी, यह देखने वाली बात होगी। आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने यशस्वी जायसवाल नहीं, बल्कि विराट कोहली को लाना चाहिए। कोहली का आईपीएल में बतौर ओपनर रिकॉर्ड काफी शानदार है, ऐसे में विराट ही रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा विकेटकीपर की बात करें, तो संजू सैमसन को मौका मिलता नहीं दिख रहा है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- हेड कोच बनते ही गंभीर कर सकते हैं ये 4 काम, तब ICC ट्रॉफी जीत सकेगी टीम इंडिया!

अर्शदीप सिंह को करना चाहिए बाहर

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास टीम इंडिया के लिए अधिक मैच खेलने का अनुभव है। ऐसे में पंत को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए, जबकि संजू सैमसन को बाहर रखना चाहिए। इसके अलावा टीम में फिनिशर की जिम्मेदारी निभाने के लिए हार्दिक पांड्या को शामिल किया जाना चाहिए। वह भारतीय टीम के लिए विश्व खेल चुके हैं, ऐसे में उन्हें ही फिनिशर की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए। शिवम दुबे को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए। तेज गेंदबाजी की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का कॉम्बिनेशन रखना चाहिए। ऐसे में अर्शदीप सिंह को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- सुर्खियों में आया सौरव गांगुली का क्रिप्टिक पोस्ट, क्या गंभीर को नहीं देखना चाहते हैं हेड कोच?

स्पिन गेंदबाजों का कॉम्बिनेशन

स्पिन गेंदबाजी में भी रोहित शर्मा को युजवेंद्र चहल पर जरूर भरोसा जताना चाहिए। युजवेंद्र ने ना सिर्फ आईपीएल में गेंदबाजी से छाप छोड़ा है, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी चहल का प्रदर्शन काफी शानदार है। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। चहल के अलावा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। कुलदीप ने भी आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की है। ऐसे में अक्षर को बाहर बैठना पड़ सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो