whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: कहीं टीम इंडिया के सामने ना फंस जाए पिछले WC वाला पेच? बन रहे ये समीकरण

T20 World Cup 2024 Team India: टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है। वहीं फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा है कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया का किससे मुकाबला होगा। ऐसे में टीम इंडिया के सामने पेच फंस सकता है।
01:17 PM Jun 24, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  कहीं टीम इंडिया के सामने ना फंस जाए पिछले wc वाला पेच  बन रहे ये समीकरण
Team India

T20 World Cup 2024 Team India: विश्व कप में आज टीम इंडिया आज अपना आखिरी सुपर-8 का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने वाली है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सुपर-8 में फिनिश करती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। इसके साथ ही टीम इंडिया 6 अंक के साथ ग्रुप-1 में टॉप पर रहेगी। जिसके बाद टीम इंडिया का मुकाबला ग्रुप-2 में नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के साथ होगा। ग्रुप-2 से 2 टीमें साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

सेमीफाइनल इंग्लैंड से पहले भी हार चुकी है टीम इंडिया

अगर टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। जिसमें टीम इंडिया के सामने कड़ी चुनौती होगी। टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी। ऐसे में टीम इंडिया के सामने एक बार फिर से पेच फंस सकता है। टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में पिछले रिकॉर्ड को भुलाकर टीम इंडिया इस बार जीतकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: वेस्‍टइंडीज भी हुआ ‘पनौती’ का श‍िकार! इस खास वजह से भारत भी नहीं बन पाया था चैंप‍ियन

अभी तक एक भी मैच नहीं हारी टीम इंडिया

टी20 विश्व कप 2024 में अभी तक टीम इंडिया का प्रदर्शन कमाल का रहा है और भारतीय टीम ने अपने सभी मैच जीते हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में 2 मैच हार चुकी है, सुपर-8 में साउथ अफ्रीका के हाथ भी इंग्लैंड एक मैच हार चुकी है। ग्रुप-1 में टीम इंडिया अपने 2 मैच जीतकर और 4 अंक लेकर पहले नंबर पर बनी हुई है। सुपर-8 में रोहित एंड कंपनी अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हरा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- WI vs SA: ऐसे ही नहीं जीत गई साउथ अफ्रीका, इन 2 खिलाड़ियों ने पलट दिया मैच

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका या इंग्लैंड, किससे होगा भारत का सेमीफाइनल? समझें समीकरण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो