whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या उपकप्तान; यहां देखें पूरा स्क्वाड

T20 World Cup 2024 Team India Squad: टी20 विश्व कप 2024 के लिए आज बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। केएल राहुल को टीम में मौका नहीं मिला है।
03:59 PM Apr 30, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  टीम इंडिया का हुआ ऐलान  हार्दिक पांड्या उपकप्तान  यहां देखें पूरा स्क्वाड
t20 world cup 2024 team idnia squad announce

T20 World Cup 2024 Team India Squad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा के कप्तानी और हार्दिक पांड्या को उपकप्तानी सौपी गई है। इसके अलावा ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई है। केएल राहुल को विश्व कप के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। इसके अलावा संजू सैमसन, ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है।

बल्लेबाजी में ये खिलाड़ी शामिल

विश्व कप के लिए टीम इंडिया की बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। इसके अलावा 2 विकेटकीपर्स के रूप में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। जबकि केएल राहुल को टीम से बाहर रखा गया है।

चहल-कुलदीप की जोड़ी शामिल

टी20 विश्व कप में इस बार युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी देखने को मिलने वाली है। चहल पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी उनको बाहर रखा गया था। लेकिन आईपीएल 2024 में चहल का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है अभी तक चहल 9 मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। अब एक बार फिर से चहल टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता

टी20 विश्व कप के लिए श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। आईपीएल 2024 में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर कुछ खास फॉर्म में नहीं है। इसके अलावा बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ी

शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, यहां देखें 15 खिलाड़ियों का पूरा स्क्वाड

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों की हुई एंट्री

ये भी पढ़ें:- LSG vs MI: मैच से पहले लखनऊ के लिए बड़ी खुशखबरी, मैदान पर लौटा खतरनाक खिलाड़ी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो