whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस खास बस में सवार होकर निकलेंगे चैंपियंस, मुंबई में होगा खिलाड़ियों का स्वैग से स्वागत

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर लौटी टीम इंडिया का स्वैग से स्वागत हो रहा है। पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर टीम के फैंस ने बड़ी संख्या में पहुंचकर खिलाड़ियों का स्वागत किया। अब मुंबई में खिलाड़ियों के विजयी जुलूस को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। मुंबई की सड़कों पर सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।
01:05 PM Jul 04, 2024 IST | mashahid abbas
इस खास बस में सवार होकर निकलेंगे चैंपियंस  मुंबई में होगा खिलाड़ियों का स्वैग से स्वागत
Team India Victory March Bus

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर भारतीय टीम आज सुबह वापस लौटी है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशलन एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पहुंचे फैंस ने इंडिया-इंडिया के नारे से पूरा माहौल जगमग कर दिया। खिलाड़ी भी उत्साह में डूबे नजर आए। कप्तान रोहित शर्मा ने इस दौरान ठुमके भी लगाए। अब भारतीय टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री टीम को बधाई देंगे। इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां विजयी जुलूस निकाला जाएगा।

हो रही है जोरदार तैयारी

भारतीय टीम मुंबई के लिए 2 बजे रवाना होगी। मुंबई के नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक भव्य विजयी जुलूस निकाला जाएगा। जहां खिलाड़ी खुली बस में सवार होकर फैंस का अभिवादन स्वीकार करेंगे। करीब 2.5 किलोमीटर के इस रोड शो में फैंस के पास मौका होगा कि वह खिलाड़ियों को करीब से बधाई दे सकेंगे और उनका स्वैग से स्वागत कर सकेंगे।  चमचमाती हुई ट्रॉफी लेकर भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचेगी। वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई की ओर से एक समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- PM Modi से मिलने के लिए टीम इंडिया ने पहनी खास जर्सी, ये हुआ बदलाव

तैयार हुई स्पेशल बस

मुंबई में इस रोड शो की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। सोशल मीडिया पर उस बस की वीडियो भी वायरल हो रही है, जिस पर सवार होकर खिलाड़ी वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड निकालेंगे। बस की जो झलक दिख रही है वह अपनी ओर आकर्षित कर रही है। बस की बॉडी पर भारतीय टीम की ट्रॉफी उठाते हुए फोटो से कवर कर दिया गया है। बस पर भारत की पूरी वर्ल्ड कप टीम नजर आ रही है। इसके अलावा इस बस को चैंपियंस-2024 का नाम दिया गया है। बस के पीछे के हिस्से पर चैंपियंस 2024 और 2007 लिखा हुआ है। इस पर बीसीसीआई और टी20 वर्ल्ड कप 2024 का लोगो भी लगा हुआ है।

वानखेड़े में होगा निःशुल्क प्रवेश

भारतीय क्रिकेट टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह बीसीसीआई की ओर से रखा गया है। इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे इसलिए वानखेड़े स्टेडियम में आज निःशुल्क प्रवेश दिया गया है। इसकी घोषणा मुंबई क्रिकेट संघ के सचिव अंजिक्या नाइक ने की है। स्टेडियम में प्रवेश पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर मिलेगा।

शाम 5 बजे निकलेगा जुलूस

भारतीय टीम का ये विक्ट्री परेड नरीमन प्वाइंट से शाम 5 बजे निकाला जाएगा। परेड के मार्ग पर मुंबई पुलिस ने सुरक्षा भी कड़ी कर दी है। वहीं, वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह शाम 7 बजे होगा। इसमें खिलाड़ी, कोच, सपोर्टिंग स्टॉफ का बीसीसीआई सम्मान करेगी। इस कार्यक्रम में बीसीसीआई के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो