whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुझे नहीं पता ये क्या हुआ है...खिताब जीतने के बाद क्या बोले सूर्यकुमार यादव, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

T20 World Cup 2024 के खिताब पर भारत ने कब्जा जमाया है। भारत को यहां तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव भी मौजूद रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने फाइनल मैच में ऐतिहासिक कैच लेकर भारत की झोली में मैच डालने का काम किया। अब बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव का एक वीडियो शेयर किया है जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।
07:40 AM Jul 02, 2024 IST | mashahid abbas
मुझे नहीं पता ये क्या हुआ है   खिताब जीतने के बाद क्या बोले सूर्यकुमार यादव  बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो
Surya Kumar Yadav

T20 World Cup 2024 के फाइनल मैच का वो पल तो याद ही होगा जब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 6 गेंदों पर 16 रन की जरूरत थी। स्ट्राइक भी बेहद खतरनाक माने जा रहे साउथ अफ्रीका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज डेविड मिलर के पास थी। भारतीय टीम के माथे पर भी चिंता की लकीरें दिख रही थी, क्योंकि टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह के ओवर समाप्त हो चुके थे। टीम के पांचवें गेंदबाज हार्दिक पांड्या के हाथों में गेंद थी। हार्दिक की पहली ही गेंद पर डेविड मिलर ने लंबा शॉट खेला जो कि बाउंड्री की ओर जाती हुई नजर आई। हवा में लहराती गेंद ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के दिल को तोड़ दिया था, लेकिन इसी बीच सूर्यकुमार यादव ने जो करिश्मा दिखाया उसे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे।

क्या किया सूर्यकुमार यादव ने

सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री लाइन पर करिश्माई कैच लपक लिया। डेविड मिलर का ये कैच मैच छूटने के बराबर था। इस कैच से न सिर्फ मैच हाथ से जाता बल्कि भारत का ख्वाब भी चकनाचूर हो जाता। सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री के अंदर से पहले कैच को पकड़ा लेकिन जब वह अपने आपको काबू में नहीं कर पाए तो हवा में गेंद को उछाल कर बाउंड्री के बाहर गए और वापस आकर कैच को पूरा किया। इस कैच से डेविड मिलर पवेलियन लौट गए और भारत की जीत लगभग तय हो गई।

ये भी पढ़ें:- Video: कौन होगा टीम इंडिया का अगला T20 कप्तान, ये 5 खिलाड़ी दावेदार

इस कैच के बारे में सूर्यकुमार ने क्या कहा

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से सूर्यकुमार यादव का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव बेहद भावुक नजर आ रहे हैं। वह अपने बयान में कहते हैं कि "मुझे नहीं पता कि अभी क्या कहना है। जो भी हुआ वह सपने जैसा है और इसे सच समझने में शायद 1 या 2 दिन लग जाएगा। शायद हम भारत पहुंचेंगे तब हमें एहसास होगा कि हमने क्या किया है। अभी बस इस मोमेंट को जीना है, इसे इंजाय करना है।" सूर्यकुमार यादव ने अपनी पत्नी के बारे में भी बात की और कहा कि उसका सपोर्ट मुझे हौसला देता है।

कैसा रहा सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है। फाइनल मैच में उनका ऐतिहासिक कैच तो हमेशा याद ही रखा जाएगा लेकिन भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 8 मैच में 135.37 की स्ट्राइक से 199 रन बनाकर टीम को यहां तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई है। खासतौर पर सेमीफाइनल में सूर्यकुमार यादव की 47 रन की पारी महत्वपूर्ण रही। इसके अलावा सुपर-8 और ग्रुप स्टेज में भी सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: कौन हैं अंतुम नकवी? जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टीम में किया शामिल

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान, इस पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी को मिली जगह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो