whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Team India Victory March Live: एयरपोर्ट से वानखेड़े स्टेडियम तक उमड़ा फैंस का जनसैलाब, चैंपियंस ने कही दिल को छू लेने वाली बात

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर लौटी टीम इंडिया का मुंबई में जोरदार स्वागत हुआ है। भारतीय टीम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही टीम के फैंस का जनसैलाब सड़क पर उतर आया। इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम तक फैंस का कारवां टीम के साथ चलता रहा। चैंपियंस खुली बस में सवार होकर फैंस का अभिवादन करते हुए नजर आए।
05:03 PM Jul 04, 2024 IST | mashahid abbas

T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर लौटी भारतीय टीम ने मुंबई में विक्ट्री मार्च किया। एयरपोर्ट से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक फैंस का जनसैलाब उमड़ा हुआ था। टीम इंडिया का स्वागत करने के लिए मानो पूरा मुंबई सड़कों पर उतर आया था। 2.5 किलोमीटर का रास्ता टीम ने डेढ़ घंटे में तय किया। इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई की ओर से इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि आज सुबह ही भारतीय टीम वापस लौटी है। टीम इंडिया बारबाडोस से सीधा नई दिल्ली पहुंची थी। जहां टीम के खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उसके बाद टीम मुंबई लौटी जहां खिलाड़ियों को भव्य स्वागत किया गया और लाखों का जनसैलाब सड़क पर उतर आया।

टीम को सौंपा गया 125 करोड़ रुपये का चेक

बीसीसीआई की ओर से भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया। मंच पर सभी चैंपियन खिलाड़ी मौजूद रहे। इसके बाद पटाखे फोड़े गए और समारोह का समापन हुआ। इस अवसर पर बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी मौजूद रहे।

फैंस को बांटी गेंद 

सम्मान समारोह के बाद विजेता खिलाड़ियों ने स्टेडियम के चारों ओर चक्कर लगाए और फैंस का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान खिलाड़ी फैंस को ऑटोग्राफ वाली गेंद भी बांटते नजर आए।

कोहली ने कहा देश की जीत 

विराट कोहली ने फैंस का आभार जताया और कहा कि बुमराह की गेंदबाजी ने मैच पलट दिया। मैं और रोहित 15 साल से एक साथ हैं। ये पल बेहद खास है। हम देश के लिए ये वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे। आपका सपोर्ट हमेशा मिला है उसके लिए धन्यवाद। कोहली जब मंच पर पहुंचे तो स्टेडियम में कोहली-कोहली और चीकू-चीकू के नारे लगे। विराट ने कहा आज जो कुछ भी देखा उसे कभी भी नहीं भूल पाऊंगा।

द्रविड़ बोले टीम नहीं परिवार है

वानखेड़े स्टेडियम में चैंपियन टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ये टीम नहीं बल्कि मेरा परिवार है। राहुल द्रविड़ ने इस दौरान कहा कि मेरी जिंदगी का सबसे खास फोन वही था जब रोहित शर्मा ने उन्हें कोच बने रहने के लिए किया था। इसे कभी नहीं भूल पाऊंगा।

रोहित बोले देश की है ट्रॉफी

वानखेड़े स्टेडियम में पहुंची टीम इंडिया का बीसीसीआई सम्मान कर रही है। इस दौरान चैंपियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल छू लेने वाली बात कही, जिससे पूरा स्टेडियम शोरगुल हो उठा। रोहित शर्मा ने कहा कि ये ट्रॉफी पूरे देश की है। जिन्होंने भी मैच देखा उनका धन्यवाद। रोहित ने हार्दिक पांड्या के आखिरी ओवर की तारीफ की। सूर्यकुमार यादव के कैच और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की सराहना की। रोहित ने कहा कि बहुत खुश और सुकून सा महसूस हो रहा है। हमारी 3-4 सालों की मेहनत रंग ले आई है।

पेड़ पर चढ़ गए फैंस

चैंपियंस को देखने की ललक फैंस में इस कदर थी कि वह किसी भी तरीके से उन्हें देखना चाहते थे। इस बीच एक वीडियो सामने आई जिसमें फैंस 1 पेड़ पर चढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। ये वीडियो बताने के लिए काफी है कि फैंस के मन में खिलाड़ियों के प्रति किस तरह का प्रेम है।

डांस कर रहे हैं चैंपियंस 

भारतीय टीम के खिलाड़ी वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचकर उत्साह से लबरेज हैं। स्टेडियम में बड़ी संख्या में फैंस का हुजूम उमड़ा हुआ है। इस बीच खिलाड़ी मैदान पर डांस करते हुए नजर आ रहे हैं।

मंच के पास पहुंचे खिलाड़ी 

वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ी मंच के पास पहुंच गए हैं। मंच को बीच मैदान पर बनाया गया है। स्टेडियम के अंदर फैंस का अपार जनसैलाम उमड़ा हुआ है। चैंपियन टीम के खिलाड़ी ट्रॉफी लहराते हुए फैंस का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं।

बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने भांजी लाठी

वानखेड़े स्टेडियम में अधिक संख्या में फैंस पहुंच चुके हैं। स्टेडियम के बाहर भी लाखों की संख्या में भीड़ है। स्टेडियम फुल हो जाने पर गेट को बंद कर दिया गया है। फिर भी लोग अंदर जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस बीच फैंस बेकाबू हुए तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया है।

स्टेडियम पहुंची टीम इंडिया

टीम इंडिया का विक्ट्री मार्च वानखेड़े स्टेडियम पहुंच चुका है। स्टेडियम में घुसने से पहले खिलाड़ी बस की छत पर डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। अब स्टेडियम के अंदर बीसीसीआई खिलाड़ियों का सम्मान करेगी। वानखेड़ेस स्टेडियम के अंदर भी फैंस का भारी हुजूम उमड़ा हुआ है।

स्टेडियम में लगे हार्दिक-हार्दिक के नारे

टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या के लिए वानखेड़े स्टेडियम में नारे लगाए जा रहे हैं। इसी वानखेड़े स्टेडियम में इस साल आईपीएल में हार्दिक की हूटिंग की गई थी। अब इसी मैदान में हार्दिक-हार्दिक के नारे लगाए जा रहे हैं।

रोहित-विराट की दिखी जुगलबंदी 

विश्व विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीज गजब की जुगलबंदी देखने को मिली। बस की छत पर सवार इन खिलाड़ियों ने साथ में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चमचमाती हुई ट्रॉफी लहराई। अब फैंस इस पल को वीडियो ऑफ द डे का नाम दे रहे हैं।

बीसीसीआई ने जताया आभार

टीम इंडिया के स्वागत में उमड़े जनसैलाब का बीसीसीआई ने आभार जताया है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से वीडियो साझा की है। इसमें बड़ी संख्या में फैंस की भीड़ देखी जा सकती है।

खिलाड़ी स्वीकार कर रहे अभिवादन

बस में सवार खिलाड़ी भी बेहद उत्साहित हैं। वह फैंस का अभिवादन कर रहे हैं। विक्ट्री मार्च अब वानखेड़े स्टेडियम के करीब पहुंच रही है। ऐसे में फैंस का उत्साह भी लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच बस की छत की एक वीडियो सामने आई है। इसमें खिलाड़ियों का उत्साह देखा जा सकता है।

जय शाह ने भी लहराई ट्रॉफी

विक्ट्री मार्च अब वानखेड़े स्टेडियम की ओर बढ़ रही है। बस की छत पर खिलाड़ियों के अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह और कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद हैं। जय शाह और राहुल द्रविड़ ने भी ट्रॉफी लहराकर फैंस का उत्साह बढ़ाया है। बस के आगे-आगे बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी चल रहे हैं। सुरक्षाकर्मी रास्तों को खाली करा रहे हैं।

विराट कोहली ने लहराई ट्रॉफी

खुली बस में विक्ट्री मार्च कर रही भारतीय टीम का क्रिकेट फैंस जोरदार स्वागत कर रहे हैं। बस में सवार विराट कोहली ने जैसी ही ट्रॉफी लहराई तो फैंस बेकाबू हो गए। टीम के जयकारे के नारे लगने के साथ ही लोग इस पल को अपने मोबाइल के कैमरे में भी कैद कर रहे हैं। फैंस की भीड़ के चलते बस का चलना मुश्किल हो रहा है।

ICC ने भी दिखाई तस्वीर

भारतीय टीम के इस विक्ट्री मार्च की तस्वीर ICC ने भी अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर शेयर की है। इस तस्वीर के साथ ICC ने कैप्शन में लिखा "चैंपियंस की घर वापसी"

बस में सवार हुए चैंपियंस

विश्व चैंपियन खिलाड़ी अब बस में सवार हो चुके हैं। खुली बस में ये ऐतिहासिक विक्ट्री मार्च अब शुरू हो चुका है। कप्तान रोहित शर्मा चमचमाती हुई ट्रॉफी लेकर सबसे आगे हैं और उनके साथ बाकी खिलाड़ी भी बस में सवार हैं। खिलाड़ियों पर फूल भी बरसाए जा रहे हैं।

घर पर लहराया जा रहा है तिरंगा

मुंबई की सड़कों पर चारों ओर फैंस का जनसैलाब उमड़ा हुआ है। वहीं, लोग अपने घर की छतों से भी तिरंगा लहराते हुए नजर आ रहे हैं।

मरीन ड्राइव पर उमड़ा जनसैलाब

भारतीय टीम अब से कुछ ही देर में मरीन ड्राइव पहुंचने वाली है। यहां फैंस का जनसैलाब उमड़ा हुआ है। विश्व विजेता खिलाड़ियों का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वानखेड़े में बज रहे ढोल नगाड़े

वानखेड़े स्टेडियम में फैंस का उत्साह देखने लायक है। हजारों की संख्या में क्रिकेट फैंस स्टेडियम के अंदर बैठे हुए हैं। स्टेडियम के अंदर लगातार टीम इंडिया के जयकारे लग रहे हैं। वहीं टीम इंडिया के स्वागत में ढोर-नगाड़े भी बज रहे हैं।

एयरपोर्ट से निकले खिलाड़ी 

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकल चुके हैं। यहां बीसीसीआई के अधिकारियों ने खिलाड़ियों को बुके देकर उनका स्वागत किया है। अब टीम के खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर निकलकर नरीमन प्वाइंट की ओर बढ़ रहे हैं। नरीमन प्वाइंट से ही विक्ट्री मार्च शुरू होगा।

हार्दिक निकले ट्रॉफी के साथ 

मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए हार्दिक पांड्या ने ट्रॉफी लहराई है। फैंस के उत्साह के बीच हार्दिक बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

एयरपोर्ट पर हुआ अनोखा स्वागत

भारतीय टीम एयरपोर्ट पर पहुंची तो लैंडिंग के बाद टीम का जोरदार स्वागत हुआ। टीम के विमान को वाटर सैल्यूट दिया गया। एयरपोर्ट पर विमान के दोनों छोर पर खड़े होकर दमकल की गाड़ियों ने पानी की बौछार की।

यहां देखें लाइव प्रसारण  - 

तिरंगे के साथ नजर आ रहे हैं प्रशंसक 

क्रिकेट फैंस बड़ी संख्या में तिरंगे के साथ नजर आ रहे हैं। पुलिस बल को बस का रास्ता खाली कराने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। भारी संख्या में उमड़ी भीड़ उस बस के पास भी पहुंच गई है, जिस बस पर भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी के साथ विक्ट्री मार्च करेगी।

वानखेड़े में पूरी हुई तैयारियां 

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां बीच मैदान में मंच बनाया गया है, जिस पर चैंपियंस लिखा गया है। टीम इंडिया को बीसीसीआई यहीं पर सम्मानित करेगी।

मुंबई पहुंची भारतीय टीम

भारतीय टीम मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी है। यहां BCCI के अधिकारियों ने टीम के खिलाड़ियों का स्वागत किया है। अब से कुछ ही देर के बाद टीम इंडिया का विक्ट्री मार्च शुरू होगा। विक्ट्री मार्च से पहले ही नरीमन प्वाइंट पर फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा है।

बारिश भी नहीं तोड़ पाई हौसला

टीम इंडिया को जीत की बधाई देने के लिए क्रिकेट फैंस का हुजूम टूट पड़ा है। वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर से ही क्रिकेट फैंस के पहुंचने का सिलसिला जारी हो गया जो अब तक बना हुआ है। स्टेडियम में जोरदार बारिश भी हुई है लेकिन इसके बावजूद लोग टस से मस नहीं हुए और अपने चैंपियन खिलाड़ी के इंतजार में बैठे हुए हैं।

चर्च गेट स्टेशन पर लगी भीड़ 

विक्ट्री मार्च से पहले नरीमन प्वाइंट की ओर जाने के लिए फैंस में होड़ मची हुई है। नीचे वीडियो में आप देख सकते हैं कि चर्चगेट स्टेशन पर कितनी बड़ी संख्या में क्रिकेट फैंस जुटे हुए हैं। ये सभी वानखेड़े स्टेडियम की ओर जा रहे हैं। पुलिस के लिए इन्हें संभालना मुश्किल होता जा रहा है। ये टीम इंडिया की दीवानगी में खराब मौसम के बावजूद वानखेड़े की ओर बढ़ते जा रहे हैं।

मरीन ड्राइव पर उमड़ी भीड़

विक्ट्री मार्च से पहले मरीन ड्राइव पर क्रिकेट फैंस की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। नरीमन प्वाइंट की ओर जाने वाली हर सड़क जाम हो गई है। यहां हजारों की संख्या में क्रिकेट फैंस अभी से ही जमा हो गए हैं। यहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है।

6 बजे शुरू होगा मार्च 

भारतीय टीम ने नई दिल्ली से मुंबई एयरपोर्ट के लिए स्पेशल विमान से उड़ान भरी है। ये विमान मुंबई एयरपोर्ट पर शाम के 5 बजकर 20 मिनट पर लैेंड करेगा। यहां बीसीसीआई के अधिकारी टीम का स्वागत करेंगे। जिसके बाद टीम सीधा नरीमन प्वाइंट पर पहुंचेगी,  जहां शाम के करीब 6 बजे से विक्ट्री मार्च निकलेगा। ये विक्ट्री मार्च नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगा। इस दौरान विश्व विजेता बनकर लौटने वाले खिलाड़ी चमचमाती हुई ट्रॉफी के साथ खुली बस में सवार होंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो