whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

युगांडा ने बनाया T20 WC इतिहास का सबसे छोटा स्कोर, वेस्टइंडीज को मिली एकतरफा जीत

T20 World Cup 2024 Uganda vs West Indies: युगांडा और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का 18वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में युगांडा के नाम बड़ा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। चलिए बताते हैं युगांडा ने क्या अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है।
09:19 AM Jun 09, 2024 IST | Abhinav Raj
युगांडा ने बनाया t20 wc इतिहास का सबसे छोटा स्कोर  वेस्टइंडीज को मिली एकतरफा जीत
वेस्टइंडीज बनाम युगांडा।

T20 World Cup 2024 Uganda vs West Indies: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में कई नए इतिहास लिखे जा रहे हैं। कई टीमें शानदार रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच रही है, तो कुछ टीमें अनचाहा रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच रही है। इस कड़ी में युगांडा के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। युगांडा और वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का 18वां मुकाबला खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत मिली है। युगांडा इस मैच में आईसीसी टी20 विश्व कप का सबसे छोटा स्कोर बना दिया है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जियो सिनेमा पर नहीं आएगा IND-PAK मैच, जानें कहां Free में देख सकते हैं Live

विश्व कप इतिहास के सबसे छोटे स्कोर पर ढेर युगांडा

युगांडा और वेस्टइंडीज के बीच यह मुकाबला गुयाना स्टेडियम में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और युगांडो को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाया और युगांडा को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी युगांडा की टीम सिर्फ 39 के स्कोर पर ढेर हो गई है। युगांडा सिर्फ 12 ओवर ही खेल सका और 39 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गया। वेस्टइंडीज की ओर से अकील होसेन ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके हैं।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जियो सिनेमा पर नहीं आएगा IND-PAK मैच, जानें कहां Free में देख सकते हैं Live

सुपर-8 के लिए वेस्टइंडीज ने ठोकी दावेदारी

वेस्टइंडीज ने युगांडा के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल कर सुपर-8 के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। इससे पहले वेस्टइंडीज ने अपना पहला मुकाबला पापुआ गिनी के खिलाफ खेला था। इस मैच में भी वेस्टइंडीज की एकतरफा जीत हुई थी। अब एक और जीत के साथ वेस्टइंडीज अफगानिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान भी 2 मैचों में 4 प्वाइंट्स हासिल कर पहले स्थान पर है। अफगानिस्तान का नेट रन रेट काफी शानदार है, इसलिए वह वेस्टइंडीज के बराबरी में रहकर भी अंकतालिका में आगे हैं। अब वेस्टइंडीज का सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना पक्का समझा जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो