whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

USA vs PAK: मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को दिखाई 'औकात', बाबर आजम को जमकर सुनाया

Mohammed Shami USA vs PAK: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान-यूएसए मैच का एनालिसिस करते हुए PAK टीम को जमकर सुनाया। उन्होंने कप्तान बाबर आजम और आजम खान के साथ ही गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।
10:05 PM Jun 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
usa vs pak  मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को दिखाई  औकात   बाबर आजम को जमकर सुनाया
Mohammed Shami PAK vs USA

Mohammed Shami USA vs PAK: पाकिस्तानी की गेंदबाजी को वर्ल्ड क्लास कहकर प्रचारित किया जाता है। कहा जाता है कि उनके पेस अटैक का सामना हर किसी के बस की बात नहीं, लेकिन यूएसए के खिलाफ मुकाबले में इसकी पोल ही खुल गई। एक छोटी टीम के सामने पाकिस्तान के गेंदबाज बेबस नजर आए। उसे इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की हार के बाद बवाल मचा हुआ है। यूएसए से मिली हार ने पाकिस्तान टीम पर कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं। कप्तान बाबर आजम को दिग्गजों से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी पाकिस्तान की हार के बाद उसके गेंदबाजों को औकात दिखा दी है।

यूएसए के सामने पाकिस्तान की टीम बच्चा, बाबर ने खेला टेस्ट

मोहम्मद शमी ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मैच का एनालिसिस किया। शमी ने कहा- वैसे तो पाकिस्तान के सामने यूएसए के खिलाड़ी बच्चे लगने चाहिए थे, लेकिन आज यूएसए के सामने पाकिस्तान बच्चा नजर आई। बाबर आजम ने तो इस मैच में टेस्ट खेला। वे बड़ी फुर्सत में नजर आ रहे थे। पहली 30 गेंदों में तो वह टेस्ट मैच खेलते नजर आए। शमी ने कहा कि अगर आप टी-20 जैसे फॉर्मेट में इतनी स्लो बैटिंग कर रहे हैं तो खुद अपनी टीम को नीचे गिराने में लगे हैं। मुझे कहीं से नहीं लगा कि बाबर टी-20 जैसी बैटिंग के मूड में थे। शमी ने आगे कहा कि एक शादाब ही ऐसे थे, जो टी-20 क्रिकेट खेलते नजर आए। बाकी तो मुझे ऐसा लग रहा था जैसे या तो उनको गेम आता नहीं है या फिर वे खेलना नहीं चाहते।

आजम खान पर भड़के 

शमी पाकिस्तान के बल्लेबाज आजम खान पर भी भड़कते हुए दिखे। उन्होंने कहा- आजम खान मेरी समझ के बाहर हैं। इनके शुरू से ही कुछ समझ नहीं आ रहा है। इनको ये ही समझ नहीं आ रहा है कि बैटिंग कैसे करनी है। भाई यहां दुनिया में छंटकर प्लेयर आते हैं। यहां बैटिंग करनी पड़ती है। आजम के तो अब तक ये ही समझ नहीं आया है कि मुझे काम क्या दिया गया है। न तो वे विकेटकीपिंग सही कर रहे हैं और न ही बल्लेबाजी।

अपने ऊपर इतना घमंड, शो-ऑफ करना छोड़ो

इसके बाद शमी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। शमी ने कहा- मुझे समझ नहीं आता कि आप अपने ऊपर इतना घमंड करते हो। आपसे 159 रन ही नहीं बच पाए। फिर आपने सुपर ओवर में 18 रन कैसे खा लिए। शमी ने कहा कि आपको अपने स्किल और गेम पर ध्यान देना चाहिए। शो-ऑफ पर आपको ध्यान नहीं देना चाहिए। आपको रियलिटी में जीना होगा। हम मानते हैं कि क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है, लेकिन आपकी जैसी लाइनअप थी, आपको यूएसए से हारना नहीं चाहिए था। ये दो पॉइंट आपको बहुत भारी पड़ेंगे। हो सकता है कि ये मैच आपको टूर्नामेंट से ही बाहर कर दे।

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: पाकिस्तान के लिए बोझ बने ये 4 खिलाड़ी, टीम इंडिया का कैसे करेंगे सामना 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: क्या पाकिस्तान टीम में पड़ गई फूट? बाबर आजम बने वजह!