होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WI vs AFG: एक ओवर में नहीं लगे 6 छक्के, फिर निकोलस पूरन ने कैसे बना दिए 36 रन; देखें Video

T20 World Cup 2024 WI vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन का तूफानी अंदाज देखने को मिला। इस मैच में एक ओवर में बिना 6 छक्के लगाए पूरन ने 36 रन बनाए।
10:49 AM Jun 18, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 WI vs AFG nicholas pooran
Advertisement

T20 World Cup 2024 WI vs AFG: सुपर-8 से पहले वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के ऊपर रोमांचक जीत दर्ज की है। इस मैच में निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए तूफानी पारी खेली। पूरन ने अफगानिस्तान के मजबूत गेंदबाजी क्रम को धराशाही कर दिया। पूरन ने मैदान के चारों तरफ चौके-छक्कों की बरसात की। वेस्टइंडीज की जीत में पूरन ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई है। इस मैच में पूरन ने एक ही ओवर में 36 रन कूटे।

Advertisement

पूरन ने एक ही ओवर में कूटे 36 रन

इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ तो पूरन अलग ही मूड़ बनाकर आए थे। अफगानिस्तान की तरफ से पारी का चौथा ओवर अजमतुल्लाह उमरजई करने आए थे। इस एक ओवर में पूरन ने 36 रन कूटे। इस ओवर में पूरन ने 3 छक्के और 3 चौके लगाए थे।

इसके अलावा अजमतुल्लाह उमरजई ने वाइड और बाई के रन भी खर्च किए थे। इस ओवर का वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। पूरन ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान पूरन ने 6 चौके और 8 छक्के लगाए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सुपर-8 से पहले लड़खड़ाई अफगानिस्तान, हार के विलेन बन गए ये 5 खिलाड़ी

114 पर ढेर हो गई थी अफगानिस्तान

इस मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के सामने मैच जीतने के लिए 219 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 16.2 ओवर में 114 रनों पर ही ढेर हो गई थी। अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 38 रनों की पारी खेली। इसके अलावा 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ओबेड मैककॉय ने 3 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा गुडाकेश मोती और अकील हुसैन ने 2-2 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- लौट आया असली T20 का रोमांच! 6 गेंद पर कूट द‍िए 36 रन, न‍िकोलस पूरन ने दोहरा द‍िया युवराज वाला कारनामा

ये भी पढ़ें:- NZ vs PNG: लॉकी फर्ग्यूसन ने मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज

Open in App
Advertisement
Tags :
T20 World Cup 2024WI vs AFG
Advertisement
Advertisement