whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WI vs SA: साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, वेस्टइंडीज का सफर हुआ खत्म

T20 World Cup 2024 WI vs SA: साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है।
10:33 AM Jun 24, 2024 IST | Vishal Pundir
wi vs sa  साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में बनाई जगह  वेस्टइंडीज का सफर हुआ खत्म
T20 World Cup 2024 WI vs SA

T20 World Cup 2024 WI vs SA: टी20 विश्व कप में सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को हराकर साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मेजबान वेस्टइंडीज का सफर अब विश्व कप में खत्म हो चुका है। ग्रुप-2 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली साउथ अफ्रीका दूसरी टीम बन गई है।

3 विकेट से जीता मैच

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए थे। जिसके बाद साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान मैच में बारिश आई और मैच को रोका गया। डीएलएस मैथड के बाद साउथ अफ्रीका के सामने 17 ओवर में जीत के लिए 123 रनों का लक्ष्य था।

ये भी पढ़ें:- Video: अफगानिस्तान जीता तो भारत या ऑस्ट्रेलिया किसका कटेगा पत्ता? जान लें समीकरण

जिसको साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट खोकर 16.1 ओवर में हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए स्टब्स ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका के लिए भी जीत उतनी आसान नहीं थी। लगातार विकेट गिरने के चलते अफ्रीका मैच में एक समय पिछड़ गई थी लेकिन अंत में टीम ने बाजी मार ली।

इस मैच को हारने के साथ ही अब वेस्टइंडीज का विश्व कप में सफर खत्म हो चुका है। ग्रुप-2 से इंग्लैंड के बाद अब साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। शम्सी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। जिसके चलते उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें:- 7 गेंद..0 रन..5 व‍िकेट, ये है तेज गेंदबाजी का खौफ, इंग्‍लैंड ने USA की बल्‍लेबाजी को ऐसे म‍िट्टी में म‍िलाया

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024 से विदा हुई USA, कप्तान ने कही गजब की बात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो