खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024 में आधी-आधी रात तक क्यों जग रहे कीवी खिलाड़ी, कोच ने बताई असली वजह

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड अपना पहला मैच 8 जून को अफगानिस्तान के साथ खेलेगा। कीवी टीम ने कभी भी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम नहीं किया है। इस कड़ी में न्यूजीलैंड के हेड कोच को एक बात की चिंता सता रही है।
06:08 PM Jun 04, 2024 IST | Abhinav Raj
न्यूजीलैंड टीम।
Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। विश्व कप में इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन यूएस और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में किया जा रहा है। वहीं इस बीच खबर यह भी मिल रही है कि टी20 विश्व कप में कई टीमों को अपने अभियान की शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय टीम और श्रीलंका टीम पहले ही इसको लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुकी थी। अब न्यूजीलैंड के हेड कोच को भी एक बात की चिंता खाए जा रही है। हेड कोच ने बताया कि उनके खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चलिए जानते हैं हेड कोच को क्या चिंता सता रही है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: जिस मैदान पर बाउंड्री के लिए तरसे SL-SA, भारत के यहां 3 मुकाबले

आधी-आधी रात क्यों जग रहे खिलाड़ी

न्यूजीलैंड अपना पहला मैच 8 जून को अफगानिस्तान के साथ खेलेगा। न्यूजीलैंड की टीम को विश्व कप अभियान की शुरुआत करने से पहले ही कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने बताया कि उनके खिलाड़ियों को इस नई जगह पर तालमेल बिठाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां की टाइम इन खिलाड़ियों के अनुकूल नहीं होने से उन्हें काफी परेशानी आ रही है। जिससे खिलाड़ियों की नींद में खलल पड़ रही है। हमारे खिलाड़ियों को इस अलग टाइम जोन के कारण आधी-आधी रात तक जगना पड़ रहा है। हालांकि टीम के कोच ने यह आश्वासन दिया है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


ये भी पढ़ें:- T20 WC में श्रीलंका के साथ हो रहा भेदभाव? दिग्गज खिलाड़ी ने ICC पर लगाया बड़ा आरोप!

Advertisement

गुयाना में बारिश ने भी किया परेशान

न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज के गुयाना में पहला मुकाबला खेलने वाली है। कीवी टीम को यहां बारिश का भी सामना करना पड़ रहा है, जिससे प्रैक्टिस करने में काफी दिक्कत हुई। बारिश की वजह से टीम को अभ्यास के लिए ज्यादा समय नहीं मिला। टीम की सबसे मजबूत कड़ी यह है कि टीम के सभी 15 खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है। इसमें आक्रामक बल्लेबाज फिन एलन की वापसी भी हो चुकी है। टीम अपने आगामी मुकाबले को लेकर तैयारियों में जुट गई है। न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 8 जून को अफगानिस्तान से होगा, वहीं फिर 13 जून को वेस्टइंडीज से, 15 जून को युगांडा से और 17 जून को पापुआ न्यू गिनी से होगा।

Advertisement
Tags :
new zealandT20 wc 2024virat kohli

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement