whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश को मिलेगा नया कप्तान! 236 विकेट लेने वाले दिग्गज ने पेश की दावेदारी

Taijul Islam: नजमुल हुसैन शांतो की जगह पर बांग्लादेश को नया टेस्ट कप्तान मिलने वाला है। 236 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने कप्तानी को लेकर इच्छा जताई है।
04:31 PM Oct 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
बांग्लादेश को मिलेगा नया कप्तान  236 विकेट लेने वाले दिग्गज ने पेश की दावेदारी

Taijul Islam: बांग्लादेश क्रिकेट टीम में इन दिनों कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। मौजूदा समय में बांग्लादेश टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले मैच में बांग्लादेश टाइगर्स को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम के नियामित कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कप्तानी छोड़ने की इच्छा जताई थी। हालांकि अब उनकी जगह पर फिरकी गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने बांग्लादेश की कमान संभालने की इच्छा जताई है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच से पहले अपने बयान में बड़ी बात कही है।

Advertisement

बांग्लादेश को मिलेगा नया कप्तान!

बांग्लादेश के अनुभवी बाएं हाथ के गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने अपने देश के लिए कप्तानी संभालने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा है कि 10 साल तक खेलने के बाद मैं पूरी तरह से कप्तानी करने के लिए तैयार हूं। तैजुल से जब तमीम इकबाल या शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ियों के बीच सीरीज में ही कप्तानी छोड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कुछ खिलाड़ी बाहरी शोर से प्रभावित हो सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से, मैं शांत रहने और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं। लेकिन एक टीम के भीतर, मैं यह नहीं कह सकता कि प्रत्येक व्यक्ति कैसे प्रतिक्रिया करता है। हर किसी की मानसिकता अलग होती है। हम प्रबंधन या बोर्ड की बैठकों में शामिल नहीं होते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा। बांग्लादेश की नजरें मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होंगी। बता दें कि नजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी में बांग्लादेश को हाल ही में भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैच के अलावा टी-20 की कप्तानी गंवानी पड़ी थी। इसके बाद अफ्रीका के खिलाफ भी टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

कैसा रहा है करियर?

तैजुल इस्लाम ने अब तक बांग्लादेश के लिए 48 टेस्ट मैच में 204 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 वनडे मैच में 31 विकेट के अलावा 2 टी-20 मैच में 1 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: हार के बाद रोहित-विराट के लिए आया खास संदेश! करना होगा ये काम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो