whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

World cup 2024: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, घायल हो गई टीम की सबसे अहम खिलाड़ी

Tayla Vlaeminck:  महिला टी-20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। टीम की सबसे अहम खिलाड़ी व्लामिन्क फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गईं हैं।
08:51 AM Oct 12, 2024 IST | Alsaba Zaya
world cup 2024  ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका  घायल हो गई टीम की सबसे अहम खिलाड़ी

Tayla Vlaeminck: महिला टी-20 विश्व कप 2024 के मैच नंबर 14 में ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा, जब पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अहम खिलाड़ी तायला व्लामिन्क फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गईं। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि तायला व्लामिन्क ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अहम गेंदबाज हैं।

Advertisement

पहले ओवर में लगी थी चोट

ये घटना पहले ओवर में हुई थी, जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मेगन शट पाकिस्तानी बल्लेबाज मुनीबा अली को गेंदबाजी कर रही थीं। इस दौरान गेंद को रोकने के प्रयास में तायला व्लामिन्क चोटिल हो गईं। इस दौरान तायला काफी दर्द में दिखाई दीं। बाद में उन्हें फीजियो और सपोर्ट स्टाफ की मदद से मैदान के बाहर ले जाया गया। गंभीर चोट की वजह से वह गेंदबाजी नहीं कर सकी। हालांकि वह अगले मैच में खेलेंगी या नहीं इस पर संशय बरकरार है।

वहीं चोट के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी कि चोट की वजह से तायला का दाहिना कंधा खिसक गया है। उनका कंधा अब रिलोकेट हो गया है।

Advertisement

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मुकाबला

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में महज 82 रनों पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 12 गेंदों में 7 रन बनाए थे। जबकि सिदरा अमीन ने 18 गेंदों में 12 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। सबसे ज्यादा रन आलिया रियाज ने बनाए। उन्होंने 32 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली थी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने धमाल मचा दिया और टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और कप्तान एलिसा हीली ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी निभाई। मूनी ने 15 और हिली ने 37 रन बनाए थे। हालांकि उन्हें हीली को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। उनके अलावा एश्ले गार्डनर ने भी 23 गेंदों में 22 रन बनाए। इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की दहलीज पर खड़ा कर दिया।

ये भी पढ़ें:- न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो