whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पछाड़ हासिल की नई उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने कमाल कर दिया। इस मैच में भारतीय टीम ने एक खास उपलब्धि हासिल की और वह विश्व की दूसरी टीम भी बन गई।
03:00 PM Oct 01, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs ban  भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पछाड़ हासिल की नई उपलब्धि  ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज को टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। कानपुर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी से बांग्ला टाइगर्स को पटखनी दे दी। भारत ने इस मैच में कई कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। दूसरा मैच जीतने के बाद भारत ने एक खास उपलब्धि हासिल की। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया है और सबसे कम ओवर बल्लेबाजी करने के बाद टेस्ट जीतने वाली विश्व की दूसरी टीम भी बन गई है।

Advertisement

भारतीय टीम के नाम दर्ज हुई खास उपलब्धि

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए केवल 3 दिन के खेल में ही मुकाबला जीत कर इतिहास भी रच दिया। भारत अब टेस्ट मैच में सबसे कम ओवर बल्लेबाजी कर मैच जीतने वाली विश्व की दूसरी टीम बन गई है। भारत ने इस मैच में 52 ओवर बल्लेबाजी की और मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। सबसे कम ओवर बल्लेबाजी कर मैच जीतने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम है। अफ्रीका ने 46.5 ओवर में बल्लेबाजी करते हुए मैच जीता था । वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड है, जिसने 61 ओवर बल्लेबाजी कर मैच को अपने नाम किया था। चौथे नंबर पर 89.4 ओवर में मैच अपने नाम करने वाली बांग्लादेश है। जबकि पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने 101.4 ओवर में मैच जीता था।

Advertisement

मैच का लेखा जोखा

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 233 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत ने 34.4 ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 285/9 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। वहीं दूसरी पारी में बांग्लादेश 146 रन पर सिमट गई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 17.2 ओवर में 98/3 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। अब भारतीय टीम, टेस्ट में सबसे कम ओवर बल्लेबाजी कर मैच जीतने वाली विश्व की दूसरी टीम बन चुकी है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: RCB की सोशल मीडिया पोस्ट से बढ़ी हलचल, KL Rahul की हो सकती है वापसी

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो