whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: हैदराबाद में भारतीय बल्लेबाजों ने लगाया रनों का अंबार, एक ही T20I मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स

हैदराबाद में भारतीय बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी से रिकॉर्ड्स की बौछार कर डाली है। संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी खूब धमाल मचाया। भारत ने टी-20 इंटरनेशनल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर कर डाला है।
09:08 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  हैदराबाद में भारतीय बल्लेबाजों ने लगाया रनों का अंबार  एक ही t20i मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स
Surya Sanju Samson

IND vs BAN 3rd T20I Records: हैदराबाद में भारतीय बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी से रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा डाली है। तीसरे टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल की रिकॉर्ड बुक को तितर-बितर कर डाला है। संजू सैमसन ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जमाया। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी 35 गेंदों पर 75 रन की धांसू पारी खेली। टीम इंडिया ने इस फॉर्मेट का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड भी बना डाला है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने टी-20 में सबसे तेज टीम शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

दूसरा सबसे बड़ा टी-20 इंटरनेशनल स्कोर

संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने अभिषेक शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। संजू ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया, तो सूर्य ने भी 75 रन की धांसू पारी खेली। संजू-सूर्या के बाद हार्दिक पांड्या और रियान पराग ने भी बल्ले से आखिरी ओवरों में खूब कोहराम मचाया, जिसके दम पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 297 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं, यह भारतीय टीम का इस फॉर्मेट में यह सबसे बड़ा स्कोर है।

Advertisement

सबसे तेज टीम शतक

भारतीय टीम ने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज टीम शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने 100 रन का आंकड़ा महज 7.1 ओवर में पूरा किया, जो नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 10 ओवर में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी बना लिया है। 10 ओवर में संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने भारतीय स्कोर बोर्ड पर 152 रन लगाए।

Advertisement

महज 84 गेंदों में 200 रन पूरे

टीम इंडिया ने अपने 200 रन सिर्फ 84 गेंदों में पूरे किए, जो दूसरी सबसे तेज टीम डबल सेंचुरी है। वहीं, भारत ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज 200 रन का आंकड़ा पार किया है। संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर 111 रन की यादगार पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों पर 75 रन की दमदार पारी खेली। अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 18 गेंदों पर 47 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

सबसे ज्यादा छक्के

भारतीय टीम ने एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरे टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ 22 छक्के जमाए, जो एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।

पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर

अभिषेक शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद संजू सैमसन और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। संजू और सूर्या की जोड़ी ने छह ओवर के पावरप्ले में 82 रन ठोके, जो टीम इंडिया का अब तक का पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर भी है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो