whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: 462 रन बनाकर टीम इंडिया ने 32 साल बाद कायम किया महारिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और वापसी करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।
06:44 PM Oct 19, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs nz  462 रन बनाकर टीम इंडिया ने 32 साल बाद कायम किया महारिकॉर्ड  पहली बार हुआ ऐसा

India vs New Zealand: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज में भाग ले रही है। सीरीज का पहला मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया। टेस्ट में टीम इंडिया ने इस मैच में सबसे तेज स्ट्राइक रेट के साथ रन बना लिए। भारतीय टीम ने 34 साल बाद तेज स्ट्राइक रेट से रन कूटने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। भारत ने इससे पहले सबसे तेज स्ट्राइक रेट के साथ टेस्ट में बल्लेबाजी न्यूजीलैंड के खिलाफ ही साल 1990 में की थी।

Advertisement

टीम इंडिया ने कायम किया महारिकॉर्ड

भारतीय टीम ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर के इतिहास में सबसे तेज स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की। इस मैच में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 99.3 ओवर में 4.64 के स्ट्राइक रेट के साथ 462 रन बना लिए और अपना सर्वाधिक स्ट्राइक रेट के साथ स्कोर खड़ा किया। इससे पहले भारतीय टीम ने साल 1990 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 4.61 स्ट्राइक रेट के साथ 104.3 ओवर में 482 रन बनाए थे। वहीं साल 2013 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4.58 के साथ 108 ओवर में 495 रन बनाए थे। इसके अलावा साल 2018 में भारतीय टीम ने 4.52 के स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन बनाए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Advertisement

आखिरी दिन आ सकता है मैच का नतीजा

बेंगलुरु में खेले जा रहे मुकाबले में पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया। इसके बाद दूसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 46 रनों पर सिमट गई। ये भारतीय टीम का स्कोर घरेलू सरजमीं पर सबसे छोटा भी बन गया। वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 402 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारत ने 462 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से युवा खिलाड़ी सरफराज खान ने दमदार शतक बनाया। उन्होंने 195 गेंदों में 150 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 105 गेंदों में 99 रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी दिन 107 रनों की जरूरत है। न्यूजीलैंड के पास 10 विकेट शेष भी है।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो