खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे के लिए मिला नया बॉलिंग कोच

Team India New Bowling Coach: श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई ने नए बॉलिंग कोच का ऐलान कर दिया है। जल्द ही ये दिग्गज गौतम गंभीर के कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़ सकता है।
05:11 PM Jul 21, 2024 IST | Vishal Pundir
श्रीलंका टूर के लिए भारतीय टीम की घोषणा
Advertisement

Team India New Bowling Coach: भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के लिए सोमवार 22 जुलाई को रवाना हो सकती है। इससे पहले ये बड़ा सवाल बना हुआ था कि आखिर इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ बॉलिंग कोच के तौर पर कौन जाएगा। जिसकी तस्वीर अब साफ हो गई है। अभी तक टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन अब मोर्कल श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे।

Advertisement

जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से जुड़े साईराज बहुतुले को अस्थायी रूप से श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बहुतुले गौतम गंभीर की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ में जल्द शामिल होंगे। बहुतुले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के भी कोच रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Video: ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, यहां देखें पूरी डिटेल्स

Advertisement

27 जुलाई से होगी श्रीलंका दौरे की शुरुआत

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया वनडे और टी20 सीरीज खेलने वाली है। जहां एक तरफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे तो वहीं टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव टीम के कप्तान होंगे। वनडे सीरीज में विराट कोहली भी वापसी करने वाले हैं। इस दौरे की शुरुआत की टी20 सीरीज के साथ होगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।

कोच के रूप में गंभीर की पहली सीरीज

राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया। जिसके बाद अब गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर अपनी पहली सीरीज खेलने वाली है। गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी20 दोनों सीरीज को जीतकर करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के पहले कप्तान

ये भी पढ़ें:- नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

Advertisement
Tags :
IND vs SLSairaj Bahutule
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement